Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. BJP ने सतकार कौर को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला, ड्रग्स तस्करी करते हुए रंगे हाथों पकड़ी गईं थीं

BJP ने सतकार कौर को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला, ड्रग्स तस्करी करते हुए रंगे हाथों पकड़ी गईं थीं

फिरोजपुर रूरल से पूर्व विधायक सत्कार कौर और उनके भतीजे (ड्राइवर) को पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने ड्रग्स तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया। उनसे 100 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

Edited By: Shakti Singh
Published on: October 24, 2024 13:14 IST
Satkar kaur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बीजेपी ने सतकार कौर निष्काषित कर दिया है

भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधायक सतकार कौर को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। सतकार कौर को पंजाब पुलिस ने ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार किया है। सतकार कौर कांग्रेस छोड़कर 2022 में बीजेपी में शामिल हुईं थी, इससे पहले वे कांग्रेस की विधायक भी रहीं हैं। बुधवार (23 अक्टूबर) को पंजाब पुलिस ने सतकार कौर को ड्रग्स की तस्करी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा और गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पार्टी ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है।

फिरोजपुर रूरल से पूर्व विधायक सत्कार कौर और उनके भतीजे (ड्राइवर) को पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने ड्रग्स तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया। उनसे 100 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। मोहाली की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) के थाने में केस दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के बाद पूर्व विधायक के घर पर रेड भी की गई। इस दौरान घर से 28 ग्राम चिट्टा और 1.56 लाख रुपए बरामद हुए, जो ड्रग्स के धंधे के बताए जा रहे हैं।

बीएमडब्ल्यू, फॉर्च्यूनर भी जब्त 

आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पुलिस टीमों ने नशीले पदार्थों की तस्करी में इस्तेमाल किए जा रहे चार लग्जरी वाहनों बीएमडब्ल्यू, फॉर्च्यूनर, वरना और शेवरले को भी जब्त किया है। पंजाब पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने बुधवार को पूर्व विधायक सत्कार कौर गहरी और उनके भतीजे को खरड़ के सनी एन्क्लेव के पास उस समय गिरफ्तार किया जब वे 100 ग्राम हेरोइन की तस्करी करने की फिराक में थे।

कैसे हुई गिरफ्तारी ?

आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि एएनटीएफ टीमों को एक विश्वसनीय सूत्र से पुख्ता जानकारी मिली थी कि वह (सूत्र) पूर्व विधायक सत्कार कौर से नशा खरीद रहा है। उन्होंने कहा कि सूत्र ने पुलिस टीमों को कुछ मोबाइल नंबर और कॉल रिकॉर्डिंग समेत ठोस सबूत भी दिए, जो पूर्व विधायक के नशे की तस्करी में शामिल होने का संकेत देते हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक स्टिंग ऑपरेशन की योजना बनाई गई और एक फर्जी ग्राहक, जिसने पूर्व विधायक से सौदा किया था, को सौदे को अंजाम देने के लिए सनी एन्क्लेव के पास एक पूर्व निर्धारित स्थान पर भेजा गया। उन्होंने कहा कि जैसे ही वह नशीले पदार्थों की डिलीवरी प्राप्त कर रहा था, एएनटीएफ की टीमों ने तुरंत हस्तक्षेप किया और मौके से भागने कोशिश कर रहे दोनों व्यक्तियों को काबू कर लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement