Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. पंजाब में BJP ने 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किए, जीत पर नजर

पंजाब में BJP ने 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किए, जीत पर नजर

भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब में 4 विधानसभा क्षेत्रों गिद्दड़बाहा, डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल और बरनाला में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए हैं।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: October 04, 2024 23:11 IST
Punjab By-elections, Punjab Bypolls, Punjab BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE बीजेपी की पंजाब उपचुनावों में जीत पर नजर है।

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी की पंजाब यूनिट ने शुक्रवार को 4 विधानसभा क्षेत्रों गिद्दड़बाहा, डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल और बरनाला में होने वाले आगामी उपचुनावों के लिए प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए हैं। बता दें कि इन निर्वाचन क्षेत्रों के विधायकों के इस साल हुए आम चुनाव में लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद ये सीटें खाली हो गई थीं। भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि गिद्दड़बाहा में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए अविनाश राय खन्ना, बरनाला के लिए मनोरंजन कालिया, चब्बेवाल के लिए श्वेत मलिक और डेरा बाबा नानक में होने वाले उपचुनाव के लिये अश्विनी शर्मा को चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

आई थीं जाखड़ के BJP छोड़ने की खबरें

बयान में कहा गया है कि इन नेताओं के अलावा दयाल सिंह सोढ़ी, जगमोहन सिह राजू, परमिंदर बराड़ तथा राकेश राठौड़ को क्रमश: गिद्दड़बाहा, बरनाला, चब्बेवाल और डेरा बाबा नानक विधानसभा उपचुनाव के लिये पार्टी का सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। इन सारी कवायदों के बीच हाल ही में खबर आई थी कि पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ पार्टी से नाराज हैं और इस्तीफा दे दिया है। हालांकि BJP की पंजाब इकाई ने शुक्रवार को कहा कि सुनील जाखड़ राज्य में पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं और ये अटकलें ‘बिल्कुल बेबुनियाद’ हैं कि उन्होंने अपना पद छोड़ दिया है। प्रदेश बीजेपी महासचिव अनिल सरीन ने इसे ‘बिल्कुल बेबुनियाद’ और ‘झूठा’ करार दिया था।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भी किया था पोस्ट

प्रदेश बीजेपी प्रमुख पद से जाखड़ के इस्तीफे की खबरों पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं लुधियाना के सांसद अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने ‘X’ पर लिखा था, ‘श्रीमान सुनील जाखड़, आपको शुभकामनाएं, अगला ठिकाना क्या होगा?’ बता दें कि जाखड़ को जुलाई 2023 में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था और उन्होंने विधायक अश्विनी शर्मा की जगह ली थी। वह मई 2022 में बीजेपी में शामिल हुए थे। पूर्व कांग्रेस नेता जाखड़ अबोहर विधानसभा क्षेत्र से 3 बार विधायक और गुरदासपुर से लोकसभा सदस्य भी रह चुके हैं। जाखड़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं 2012-16 के दौरान पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रहे हैं। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष दिवंगत बलराम जाखड़ के पुत्र हैं। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement