Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. भगवंत मान ने ड्रग्स के खिलाफ बड़ा एक्शन, बनाया एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स; व्हाट्सअप नंबर भी किया जारी

भगवंत मान ने ड्रग्स के खिलाफ बड़ा एक्शन, बनाया एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स; व्हाट्सअप नंबर भी किया जारी

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज मोहाली में बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा ड्रग्स तस्करों की किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। साथ ही सूचना देने के लिए एक व्हाट्सअप नंबर भी जारी किया।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Shailendra Tiwari Published on: August 28, 2024 14:46 IST
मुख्यमंत्री भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री भगवंत मान

पंजाब सरकार नशे को लेकर काफी सख्त नजर आ रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान आज मोहाली पहुंचे, जहां उन्होंने एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स यानी ANTF गठन का ऐलान किया है। आगे भगवंत मान ने नशे के तस्करों को चेतावनी दी है, उन्होंने तस्करों को चेताया और कहा कि सरकार की सबसे जंग नशे के खिलाफ हैं। नशा तस्करों को किसी भी हाल में नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से हर क्षत्र में प्रयास कर रही है। इस वक्त ड्रग्स खिलाफ जंग चल रही है ड्रग तस्करों की करीबन 400 करोड़ की प्रॉपर्टी पुलिस ने जब्त की है।

एंटी नारकोटिक टास्क फोर्स का गठन

आगे सीएम मान ने कहा कि इससे यह साफ है कि गलत काम करके कमाए गए पैसे से भी कुछ नहीं हो पाएगा। नशे के खिलाफ कानून को और सख्त बनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से भी बात की जा रही है। एंटी नारकोटिक टास्क फोर्स की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने के बाद सीएम मान ने कहा अब स्पेशल टास्क फोर्स को अपडेट कर दिया गया है, इसे न्यू एंटी नारकोटिक टास्क फोर्स का नाम दे दिया गया। इस फोर्स में लोगों की संख्या दोगुनी कर दी जाएगी यानी स्पेशलिस्ट लोगों की संख्या बढ़ा कर 400 से 800 कर दी जाएगी। साथ ही उन्होंने नशे को रोकने के लिए लोगों की मदद मांगी और एक व्हाट्सअप नंबर जारी किया।

व्हाट्सअप नंबर जारी

उन्होंने कहा कि कोई भी शख्स 9779100200 व्हाट्सअप नंबर पर तस्करों की जानकारी दे सकता है। जानकारी देने वाली की पहचान गुप्त रखी जाएगी। इसके बाद कहा कि ड्रग्स का सेवन करने वालों को हम मरीज समझते हैं इसलिए उन्हें हम अस्पतालों में रिहेब सेंटर्स में भेजेंगे। लेकिन नशा तस्करों एवं बड़ी मछलियों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जायेगा।

कैमरों की निगरानी भी मोहाली में

पंजाब साढ़े तीन करोड़ पंजाबियों का गुलदस्ता है, सभी की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। 532 किलोमीटर हमारा बॉर्डर है, कंट्रोल रूम भी यही बनाया जा रहा है। मोहाली में लग रहे कैमरों की निगरानी भी यहीं से होगी। आम आदमी पार्टी की तरफ से हमारी गारंटी है कि ड्रग्स तस्करों को सियासी पनाह नहीं मिलेगी जिनका ड्रग्स तस्करों के साथ नेक्सेस था उन्हें तो लोगों ने हरा दिया।

पीएम की रिव्यू मीटिंग में हमारे अफसर जाएंगे एक दो जगह जमीन अधिग्रहण को लेकर समस्या है। इसको लेकर मैंने लेटर भी लिखा था हमारे यहां कानून व्यवस्था का कोई मसला नहीं है । हमारी जमीनों की कीमत बिहार और अन्य कई राज्यों से ज्यादा है हमें हमारी जमीनों की कीमतों के अनुसार मुआवजा मिले। NHAI के अधिकारी भी हमारे संपर्क में है।

बीजेपी पर भी बोला हमला

कंगना पब्लिक लाइफ में आ गए मंडी हल्के ने अपनी समस्या हल करने के लिए लोगों ने उन्हें चुना है बेहूदा और गलत बयान देने के लिये नहीं। प्यार से हमारी जान ले लो तोहमतें लगाने पर हमारा गुस्सा करना बनता है। भाजपा निजी बयान कहकर पल्ला ना छुड़वाए। उन्हें कंट्रोल करें या फिर पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाएं।

ये भी पढ़ें:

CM भगवंत मान का नया पता होगा जालंधर की यह 176 साल पुरानी कोठी, अंग्रेजों से क्या है कनेक्शन?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement