भारत में ऑनलाइन एग्रीगेटर जैसे फ्लिपकार्ट और स्नैपडील को बड़ी कंपनी बनने और मुनाफा कमाने में अभी 10 साल का समय और लगेगा।
योहारी सीजन में Snapdeal पर आनलाइन खरीदारी करने पर आपको शायद आउट ऑफ स्टॉक की समस्या से न जूझना पड़े। इसके लिए कंपनी ने अपनी ओर से एक नया प्रयास किया है।
ई-कॉमर्स कंपनियों के सकल वाणिज्यिक कारोबार (जीएमवी) में 2016 की दूसरी तिमाही में एक साल पहले की तुलना में 5 से 10 फीसदी की गिरावट आई है।
सेल बढ़ाने के लिए ई-कॉमर्स प्रमुख Snapdeal ने एक बड़ी योजना तैयार की है। कंपनी ने इस साल मार्केटिंग पर 200 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च करने की योजना बनाई है।
सरकार ने ऑनलाइन रिटेलरों से ई-कॉमर्स दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करने को कहा है। ऑफलाइन कंपनियों ने ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।
व्यापारियों के प्रमुख संगठन कैट ने अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील के खिलाफ औद्योगिक नीति एवं संवद्र्धन विभाग (डीआईपीपी) के पास शिकायत दर्ज कराई है।
अमेजन के बाद अब स्नैपडील 'विश फॉर इंडिया' लेकर आई है। आज से ये सेल शुरू हो चुकी है, जबकि अमेजन ग्रेट इंडिया सेल का आज दूसरा दिन है।
ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र तथा अन्य शहरों में छह बड़े लॉजिस्टिक केंद्र स्थापित किए हैं।
देश की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील संकट से गुजर रही है। वहीं फ्लिपकार्ट भी प्रॉफिट में नहीं है। इन सबसे बीच अमेजन भारतीय बाजार पर तेजी से कब्जा कर रहा है।
देश की दूसरी दिग्गज ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील (snapdeal) ने अपनी रिटर्न पॉलिसी में बदलाव किए हैं। इसके तहत प्रोडक्ट को वापस करने के लिए डॉक्युमेंट देने होगें।
स्नैपडील के सह-संस्थापक और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रोहित बंसल ने कहा कि पिछली दो बार की तरह इस बार भी संदेह के ये बादल छंट जाएंगे।
फ्लिपकार्ट जैसी दिग्गज कंपनी को एक समय कड़ी टक्कर देने वाली स्टार्टअप कंपनी Snapdeal अपनी शुरुआत के 6 साल के भीतर ही चमक खोती दिख रही है।
देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स साइट Flipkart इस साल अक्टूबर में अपनी तीसरी बिग बिलियन डे सेल का आयोजन करने वाली है।
देश की दो बड़ी ऑनलाइन रिटेल कंपनियों अमेजन और फ्लिपकार्ट ने 7 और 8 जुलाई के लिए हैवी डिस्काउंट सेल की शुरूआत की है।
देश की प्रमुख ईकॉमर्स कंपनी स्नैपडील पर अब प्रोडक्ट के अलावा आप बस या फ्लाई की टिकट भी बुक करा सकते हैं।
देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों की रफ्तार कमजोर पड़ने लगी है। तमाम बड़ी ऑनलाइन कंपनियों को नए निवेशक ढूंढने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
बढ़ते यूजर बेस और मोटी फंडिंग के लिए भारतीय स्टार्टअप्स को पिछले कुछ वर्षों में जबरदस्त मीडिया कवरेज मिली है।
एक रिपोर्ट के अनुसार अमेजन के बाद फ्लिपकार्ट और स्नैपडील ई-कॉमर्स वेबसाइट में सबसे पसंदीदा मंच हैं जिन्हें वेंडर्स सबसे अधिक पसंद करते हैं।
Flipkart से प्रोडक्ट खरीदने से पहले अब आपको दो बार जरूर सोचना होगा। क्योंकि कंपनी ने अपनी प्रोडक्ट रिटर्न पॉलिसी में बदलाव कर दिया है।
चीन के टाइंस समूह की योजना भारत के बढ़ते हुए ई-कामर्स क्षेत्र में प्रवेश करने की है। कपंनी का इरादा कि ई मार्केट प्लेस की स्थापना करने का है।
लेटेस्ट न्यूज़