पिछले साल मोबाइल गेम PUBG के भारत में बैन होने से परेशान गेमर्स को अब नया गेम मिल गया है।
डिजिटल कंपनी जियो ने मोबाइल चिप निर्माता क्वालकॉम के साथ साझेदारी में जियोगेम्स ईस्पोर्ट्स प्लेटफार्म पर ऑनलाइन शूटिंग गेम - ‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल एसेस ई-स्पोर्ट्स चैलेंज शुरू करने की घोषणा की है।
बैटल ग्राउंड गेम पबजी की टक्कर में भारत में पेश किया गया इसका देसी अवतार FAU-G के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है।
पबजी कॉर्पोरेशन की पेरेंट कंपनी Krafton Inc ने भारत में 10 करोड़ डॉलर के निवेश का लक्ष्य रखा है। साथ ही कंपनी ने कहा है कि वो डेटा लोकलाइजेशन को फॉलो करते हुए गेमर्स की प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखेगी।
पबजी की योजना अपनी परेंट कंपनी क्राफ्टन इंक के साथ मिलकर भारत में 10 करोड़ डॉलर (करीब 750 करोड़ रुपये) के निवेश की है। कंपनी के मुताबिक ये निवेश लोकल गेम्स, ई-स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, और आईटी इंडस्ट्री में किया जाएगा।
चुनयिंग ने कहा कि भारत समझदार लोगों की एक पुरातन सभ्यता है। उन्हें पता होना चाहिए कि अमेरिका ने साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में क्या किया है।
लोकप्रिय डेयरी ब्रांड अमूल ने अपनी नई कलाकृति में PUBG प्रतिबंध पर कटाक्ष करते हुए उसे जारी किया है। अमूल उसके मजाकिया डूडल के माध्यम से ज्वलंत मुद्दों पर कटाक्ष करता है। अब इस सूची में नई फीचर PUBG है।
चीन की कंपनियों से संबंधित जिन ऐप पर भारत में प्रतिबंध लगाया गया है, उनकी संख्या बढ़कर अब 224 हो गयी है।
देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए केंद्र सरकार ने PUBG और WeChat मोबाइल ऐप पर रोक लगा दी है।
शाओमी की जिली, अलीबाबा की अलीएक्सप्रेस के साथ ही टिकटॉक की मालिकाना कंपनी बाइटडांस की रेसो और यूलाइक जैसे एप इस लिस्ट में शामिल हैं।
अभी तक पबजी मोबाइल और गेम फॉर पीस को पूरी दुनियाभ्ज्ञर में 73.4 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। डाउनलोड के मामले में भातर नंबर वन है, यहां 17.5 करोड़ बार इसे इंस्टॉल किया गया है,
भारतीय वायु सेना (IAF) PUBG गेम को टक्कर देने जा रही है। IAF ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक नए मोबाइल गेम के टीजर वीडियो को जारी किया है।
बच्चों और वयस्कों में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के लगातार उपयोग को रोकने के प्रायोगिक तरीके बताते हुए मनोचिकित्सकों ने आगाह किया है कि डिजिटल लत वास्तविक है और यह उतनी ही खतरनाक हो सकती है जितनी की नशे की लत।
'पबजी मोबाइल' और इसके नए वर्शन 'गेम फॉर पीस' के कारण चीन के इंटरनेट पॉवरहाउस टेनसेंट का राजस्व मई में एक दिन 48 लाख डॉलर से अधिक दर्ज किया गया।
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