Parle-G: एक तरफ जहां देश में चीजें महंगी हो रही है वहीं पारले-जी (Parle-G) बिस्किट (Biskit) के दाम में कटौती करने की तैयारी कर रही है।
Independence Day: आज भारत आजादी का 75वां वर्षगांठ मना रहा है। आजादी के इस अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) में भारत के विकास को रफ्तार देने में किन ब्रांड (Brand) की अहम भूमिका रही है। उसके बारे में आज जानने की कोशिश करेंगे।
कंपनी ने रस्क और केक सेगमेंट में कीमतों में क्रमशः 5-10 प्रतिशत और 7-8 प्रतिशत की वृद्धि की है
उडान ने कहा है कि पारले बिस्कुट जैसे त्वरित खपत वाले उत्पादों की आपूर्ति से इनकार कर अपनी ग्लूकोज बिस्कुट के क्षेत्र में व्याप्त मजबूत स्थिति का गलत फायदा उठा रहा है।
बिस्कुट, स्नैक्स और कन्फेक्शनरी निर्माता, पारले प्रोडक्ट्स, 'पारले जी चक्की आटा' के लॉन्च के साथ आटा श्रेणी में प्रवेश करके अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है।
कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए देश में 21 दिन के लॉकडाउन को देखते हुए बिस्किट पैकेट का वितरण जरूरतमंद और गरीब लोगों को सरकारी एजेंसियों के माध्यम से किया जाएगा।
एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में मंदी के कारण ऑटोमोबाइल से लेकर रिटेल सेक्टर तक प्रभावित हैं, जिससे कंपनियों को उत्पादन और भर्ती पर लगाम लगाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
कंपनी की तरफ से दाम में बढ़ोतरी होने की स्थिति में उसके सबसे लोकप्रिय बिस्कुट Parley-G के दाम बढ़ने की संभावना है
देश की बिस्किट बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी पारले (Parle) ने कहा है कि नोटबंदी के बाद उसकी बिक्री में 1.5 फीसदी तक की गिरावट आई है।
लेटेस्ट न्यूज़