मारुति सुजुकी ने नई जनरेशन की मैनुअल डिजायर के लिए 24.79 किमी प्रति लीटर, ऑटोमैटिक डिजायर के लिए 25.71 किमी प्रति लीटर और सीएनजी वैरिएंट के लिए 33.73 किमी प्रति किलो की माइलेज का दावा किया है।
ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए दीपावली का समय काफी खास होता है। किसी भी ऑटोमोबाइल कंपनी की कुल सालाना बिक्री की 40 फीसदी बिक्री इस त्योहारी सीजन में ही होती है।
हरियाणा के खरखौदा में शुरू होने वाला ये प्लांट 2025-26 तक उत्पादन शुरू करने के लिए तैयार है। कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए भार्गव ने मारुति सुजुकी के इस भरोसे को भी दोहराया कि भारत की आर्थिक और सामाजिक परिस्थितियों के लिए सस्ती और छोटी कारें बहुत जरूरी हैं।
मारुति सुजुकी की कई कारों पर इस समय ईयर एंड ऑफर मिल रहा है। कंपनी अपने मौजूदा स्टॉक को खत्म करने के लिए सेल लेकर आई है। स्विफ्ट पेट्रोल पर 30,000 रुपये का कैश डिस्काउंट है और स्विफ्ट सीएनजी पर 25,000 रुपये का कैश डिस्काउंट है।
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर (Dzire) की बिक्री करते हुए 10 साल से ज्यादा हो गया है और अभी तक इस कार को 19 लाख से ज्यादा ग्राहक खरीद चुके हैं।
अगर आप भी ज्यादा माइलेज और ड्राइविंग कंफर्ट को देखते हुए अपने लिए डीजल ऑटोमैटिक सेडान खरीदने का विचार बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की साबित हो सकती है।
कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अगले महीने तीसरी पीढ़ी की डिजायर को उतारने के साथ देश के कॉम्पैक्ट सेडान खंड में फिर वृद्धि हासिल करने का लक्ष्य कर रही है।
भारतीय यात्री वाहन बाजार में अपनी स्थिति फिर मजबूत करने में लगी टाटा मोटर्स जल्दी ही काम्पैक्ट सेडान कार टिगोर पेश करने की तैयारी में लगी है।
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