लोकप्रिय टी-20 टूर्नामेंट आईपीएल (IPL) की शुरुआत से पहले स्टार इंडिया का डीटीएच ऑपरेटरों एयरटेल डिजिटल टीवी और डिश टीवी के साथ शुल्कवृद्धि को लेकर विवाद हो गया है।
अगले महीने से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 के साथ अब नया नाम जुड़ गया है। टाटा मोटर्स की एसयूवी टाटा नेक्सन आईपीएल की ऑफिशियल पार्टनर बन गई है।
2 दिन चली नीलामी में 169 खिलाड़ियों को खरीदा गया, 18 खिलाड़ियों को टीमों ने अपने साथ बनाए रखा, यानि कुल 187 खिलाड़ियों पर 628.7 करोड़ रुपए का खर्च आया है
आइए हम आपको बताते हैं कि इस बार आईपीएल फ्रेंचाइजी ने खिलाडि़यों को खरीदने के लिए किस टीम ने कितना बजट रखा है।
IPL के लिए कृष्णप्पा ने अपना बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपए तय किया था लेकिन IPL टीमों में उसकी मांग काफी ज्यादा थी जिस वजह से उसका भाव बढ़कर 6.2 करोड़ रुपए तक पहुंच गया।
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए खिलाडि़यों की नीलामी शुरू हो चुकी है। वहीं एक साल में आईपीएल की ब्रांड वैल्यू 26 प्रतिशत बढ़कर 2017 में 5.3 अरब डॉलर (लगभग 34,000 करोड़ रुपए) हो गई।
मैच के दौरान हर चौके, छक्के और विकेट पर ये चीयरलीडर्स डांस करके दर्शकों का मनोरंजन करती हैं। इसके बदले चियरलीडर्स को फ्रेंचाइजी टीम की ओर से तय सैलरी भी मिलती है। आइए जानते है कि चीयरलीडर्स एक मैच से कितनी कमाई करती है।
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