HUL ने चाय और त्वचा की सफाई करने वाले उत्पादों की कीमतों में भी वृद्धि की है। इनमें डव, लक्स, लाइफबॉय, लिरिल, पीयर्स, रेक्सोना आदि ब्रांड के तहत इसका साबुन कारोबार शामिल है।
सितंबर तिमाही में कंपनी का कुल व्यय 12,581 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना आधार पर 3.03 प्रतिशत ज्यादा है। इस दौरान एचयूएल की कुल इनकम पिछले साल की दूसरी तिमाही के मुकाबले 2.14 प्रतिशत बढ़कर 16,145 करोड़ रुपये हो गई।
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी वित्तीय सेवा इकाई रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स लि.(आएसआईएल) को अलग करने की घोषणा की है।
रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण 7,408.2 करोड़ रुपये टूटकर 17,16,571.25 करोड़ रुपये रह गया।
बीते सप्ताह बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 574.86 अंक के लाभ में रहा। बुधवार को सेंसेक्स पहली बार 63,000 अंक के स्तर के पार बंद हुआ था।
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बिजनेस वेबसाइट की खबर के अनुसार एचयूएल ने अपने लोकप्रिय साबुन और शैम्पू ब्रांड की कीमत में 15 फीसदी तक का इजाफा कर दिया है।
हिंदुस्तान यूनिलीवर के दूसरे लोकप्रिय उत्पादों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखी गई है। व्हील डिटर्जेंट के 500 ग्राम की कीमत 32 रुपये से 33 रुपये कर दी गई है।
एक संदेश में इस तरह की खबरों को ‘पूरी तरह गलत, मनगढ़ंत और निराधार’ बताते हुए कहा कि लोगों को ऐसी अफवाहों पर भरोसा नहीं करना चाहिए
ताजा बढ़ोत्तरी पर एचयूएल का कहना है कि कच्चे माल की ऊंची कीमतों से कंपनी के मार्जिन पर असर पड़ रहा है।
वितरक एक जनवरी से प्रमुख कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लि.(एचयूएल) के चुनिंदा उत्पादों की बिक्री बंद करने की योजना बना रहे हैं
तिमाही के दौरान एचयूएल की बिक्री से आय 11 प्रतिशत बढ़ी है। वहीं नेस्ले इंडिया की बिक्री करीब 10 प्रतिशत बढ़ी है।
मुंबई के एक थोक एफएमसीजी डीलर ने कहा कि शहरी बाजारों में अधिकांश कंपनियों ने डिटर्जेंट की कीमत में 2 से 10 प्रतिशत तक की वृद्धि की है।
तिमाही में कंपनी की शुद्ध बिक्री 13.21 प्रतिशत बढ़कर 11,966 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले इसी अवधि में 10,570 करोड़ रुपये थी।
पिछले साल के लॉकडाउन से उबरने के बाद एक बार फिर इन छोटी दुकानों पर बंदी का खतरा मंडराने लगा है।
मामले की अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद होगी
‘ग्लो एंड हैंडसम’ नाम पर दोनो कंपनियों ने अपने अधिकार का दावा किया है
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