एयरलाइन ने पैसेंजर्स को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी है। हालांकि, एयरलाइन ने स्पेसिफिक डिटेल का खुलासा नहीं किया। कुछ यात्रियों ने हवाई अड्डे पर फंसे लोगों की तस्वीरें भी शेयर कीं। कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर 24 घंटे तक की लंबी देरी और एयरपोर्ट पर सुविधाओं की कमी के बारे में शिकायत की है।
सरकार ने हवाई अड्डों पर सुरक्षा प्रोटोकॉल में ढील दी है, ताकि कोहरे, मौसम या तकनीकी समस्याओं के कारण तीन घंटे से अधिक देरी या कैंसिल की गई फ्लाइट्स के यात्रियों को उतरने और टर्मिनल पर वापस जाने की अनुमति मिल सके।
मंत्रालय की तरफ से एयरलाइंस कंपनियों को निर्देश दिया गया है कि वे विजिबिलिटी से जुड़ी समस्याओं के कारण संभावित देरी/कैंसिलेशन के बारे में यात्रियों से सक्रिय रूप से संवाद करें और यह सुनिश्चित करें कि टिकट बुकिंग के दौरान सही यात्री संपर्क जानकारी दर्ज की जाए।
18 नवंबर की सुबह दिल्ली की हवा सबसे खतरनाक स्तर पर है। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 481 पर पहुंच गया है। दिल्ली में कोहरे के कारण दृश्यता कम होने के कारण पांच उड़ानों (जयपुर-04, देहरादून-01) को डायवर्ट किया गया।
पिछले महीने फ्लाइट में देरी के अलावा अलग-अलग एयरलाइंस ने 1,374 यात्रियों को विमान में सवार होने से रोक दिया था। इसके चलते वैकल्पिक इंतजाम और सुविधा देने पर 1.28 करोड़ रुपये खर्च हुए।
अगर ज्यादा डिले हो गई है तो तो आपकी ट्रैवल इंश्योरेंस आदर्श रूप से ठहरने की लागत को कवर करता है अगर आपको रात भर स्टेशन से बाहर रहना पड़ता है।
यात्रियों को पेश आ रही इस मुश्किल को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया अन्य अथॉरिटी के साथ मिलकर काम कर रही है।
Air India ने कर्मचारियों पर हमले और उड़ान में देरी की घटनाओं के बाद सख्त कदम उठाने का फैसला किया है। उपद्रवी यात्रियों से निपटने के लिए नया नियम बनाया है।
डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने सरकारी एयर लाइन कंपनी एयर इंडिया को कोहरे के दौरान अपने ड्रीमलाइनर विमान उड़ाने की अनुमति दे दी है।
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