सरकारी प्रसारक प्रसार भारती की डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) सेवा डीडी फ्री डिश के ग्राहकों की संख्या चार करोड़ को पार कर गई है। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।
डीटीएच सेवा प्रदाता और अन्य समूह कंपनियों द्वारा कर्ज समय पर नहीं चुकाने की वजह से उसके गिरवी रखे शेयरों का इस्तेमाल कर लिया गया।
31 मार्च, 2019 को समाप्त वित्त वर्ष के दौरान कंपनी की कुल आय 6218.28 करोड़ रुपए रही है।
आयुष्मान एक्टिव सर्विस डिश टीवी और डी2एच के चैनल नंबर 130 पर उपलब्ध होगी, जिसका शुल्क 40 रुपए और कर प्रतिमाह है।
करीब डेढ़ साल पहले अपनी फ्री सर्विस के बल पर रिलायंस जियो ने जो हंगामेदार सर्विस शुरू की थी, उसका फायदा आज भी ग्राहकों को मिल रहा है। टेलिकॉम इंडस्ट्री में धूम मचाने के बाद अब जियो एक और धमाके की तैयारी में है।
लोकप्रिय टी-20 टूर्नामेंट आईपीएल (IPL) की शुरुआत से पहले स्टार इंडिया का डीटीएच ऑपरेटरों एयरटेल डिजिटल टीवी और डिश टीवी के साथ शुल्कवृद्धि को लेकर विवाद हो गया है।
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डीटीएच ब्रांड डिश टीवी ने 'एचडी फॉर ऑल' की पेशकश की है। डिश टीवी ने इस पहल के माध्यम से सभी ग्राहकों को एचडी चैनल मुहैया कराने की शुरुआत की है।
डिश टीवी इंडिया को वीडियोकॉन डी2एच को डिश टीवी में प्रस्तावित विलय के लिए अपने शेयरधारकों से स्वीकृति मिल गई है। शेयरधारकों को नए शेयर जारी किए जाएंगे।
केबल और DTH सर्विस में पारदर्शिता लाने के लिए रेगुलेटर TRAI ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उपभोक्ता 130 रुपए प्रतिमाह में 100 चैनल देख सकेंगे।
Reliance Jio अब DTH सर्विस में उतरने की तैयारी कर रहा है। इंटरनेट के बाद जियो देश में सबसे सस्ती DTH सर्विस देगी।
डीटीएच सेवा प्रदाता डिश टीवी इंडिया का एकीकृत शुद्ध लाभ मार्च में समाप्त चौथी तिमाही में 14 गुना बढ़कर 482.77 करोड़ रुपए पर पहुंच गया।
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