दूरसंचार विभाग ने अपने एक सर्वेक्षण में पाया कि देश में करीब 60 फीसदी लोग अभी भी बार-बार कॉलड्रॉप की समस्या से जूझ रहे हैं।
जियो ने अपने नेटवर्क के आकार को दोगुना करने की योजना बनाई है। इसके लिए कंपनी का इरादा आगामी महीनों में एक लाख अतिरिक्त मोबाइल साइट लगाने का है।
एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया की मोबाइल सेवाओं के मामले में उपभोक्ताओं की ओर से अक्टूबर-दिसंबर, 2016 के दौरान बिलिंग को लेकर सबसे अधिक शिकायतें मिली हैं।
दूरसंचार ऑपरेटर और सरकार लगातार यह दावा कर रही है कि कॉल ड्रॉप के स्तर में गिरावट आई है। वहीं एक सर्वे के मुताबिक 62 फीसदी लोग इससे परेशान हैं।
देश में इंटरनेट के बढ़ते इस्तेमाल के बावजूद शेयरों में कारोबार की बात आती है तो देश के केवल 22 प्रतिशत निवेशक ही सौदे करने के लिए इंटरनेट की मदद लेते हैं।
बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) जल्द ही धोखाधड़ी व गड़बड़ी करने वालों के विदेश में इंटरनेट व कॉल डाटा रिकॉर्ड हासिल कर पाएगा।
सीओएआई ने कहा कि सरकार को देश में बिकने वाले मोबाइल की गुणवत्ता के नियंत्रण की उचित व्यवस्था बनानी चाहिए, बिना परीक्षण वाले स्मार्टफोन की भरमार है।
Reliance Jio ने भारतीय विज्ञापन मानक परिषद से शिकायत कर Bharti Airtel के आधिकारिक तौर पर सबसे तेज नेटवर्क’ के दावे को गुमराह करने वाला बताया।
रिलायंस जियो का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर 31 मार्च को खत्म हो रहा है। इससे पहले आपको 99 रुपए वाला जियो प्राइम मेंबरशिप लेनी होगी, नहीं तो सर्विस बंद हो जाएगी।
मोबाइल सेवाओं की गुणवत्ता की जांच के लिए ट्राई ने ऑपरेटरों के सहयोग से परीक्षण अभियान शुरू कर दिया है। इसके बाद कॉल ड्रॉप का आसानी से पता लगाया जा सकेगा।
दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने आज दावा किया कि एयरटेल द्वारा उसे नेटवर्क से उसकी काल जोड़ने की पर्याप्त सुविधा नहीं उपलब्ध कराया है।
BSNL ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है। कंपनी ने एक ही नेटवर्क पर लैंडलाइन से लैंडलाइन पर किए जाने वाले लोकल कॉल की अवधि (पल्स रेट) घटा कर 1 मिनट कर दी है
टेलीकॉम कंपनियों ने कॉल ड्रॉप की समस्या को दूर करने के लिए जून से अक्टूबर के बीच देशभर में 1 लाख 30 हजार अतिरिक्त टेलीकॉम टॉवर स्थापित किए हैं।
कॉल ड्रॉप की समस्या से निपटने के लिए सरकार ने दिल्ली, मुंबई समेत कई स्थानों पर IVRS शुरू की है जिसके जरिए सरकार कॉल की गुणवत्ता के बारे में प्रतिक्रिया लेगी
सरकार कॉल ड्राप पर टेलीकॉम उपभोक्ताओं की प्रतिक्रिया जानने के लिए टॉल फ्री नंबर 1955 शुरू करने की योजना बना रही है। इस नंबर का प्रावधान करना अनिवार्य होगा।
ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने कहा कि, आंकड़े के अनुसार आइडिया सेल्यूलर के मामले में किसी भी सर्किल में कॉल के विफल होने का मामला नहीं है।
पीएसी ने नोटबंदी के बाद अर्थव्यवस्था की समीक्षा के लिए जनवरी में रिजर्व बैंक गवर्नर और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों को बुलाने का फैसला किया।
दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि दूरसंचार नेटवर्क में कॉलड्रॉप की समस्या को पूरी तरह से समाप्त नहीं किया जा सकता है। पूरी दुनिया में ऐसी ही स्थिति है।
Reliance Jio अब एक और नया धमाका करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि कंपनी वेलकम ऑफर के बाद अब जल्द ही फाइबर इन्टरनेट प्लान लॉन्च कर सकती है।
डेबिट कार्ड डेटा चोरी की सबसे बड़ी घटना के सामने आने से चिंतित संसदीय समिति बैंकिंग क्षेत्र में भुगतान से संबंधित विभिन्न सुरक्षा मुद्दों की जांच करेगी।
लेटेस्ट न्यूज़