डेयरी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमूल ने देश के विभिन्न हिस्सों में सामान पहुंचाने के लिए रेलवे की रेफ्रिजरेटेड परिवहन सेवा का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।
भारत में डेयरी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी अमूल ने वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) लागू होने के बाद अपने कुछ चुनिंदा मिल्क प्रोडक्ट के दाम घटा दिए हैं।
विज्ञापन क्षेत्र के नियामक ASCI ने एप्पल, कोका कोला इंडिया, भारती एयरटेल सहित कई कंपनियों की भ्रामक विज्ञापन दिखाने के लिए खिंचाई की है।
हाइवे किनारे चल रही शराब की दुकानों पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश 1 अप्रैल से लागू होने के बाद अमूल इंडिया ने इन दुकानों को मिल्क बार खोलने का विकल्प दिया है।
अमूल (Amul) ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों की बिक्री करने वाली GCMMF ने शनिवार को आइसक्रीम पर बने अपने नए टीवी विज्ञापन का बचाव किया है।
मदर डेयरी का दूध 2 रुपए लीटर महंगा हो गया है। मदर डेयरी ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर रीजन में अपने दूध के दाम 3 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ाने की घोषणा की है।
3 मार्च की रात से अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि हो गई है। अमूल ने अपने अन्य डेयरी प्रोडक्ट्स के दामों में पहले बढ़ोत्तरी कर चुका है।
नितिन गडकरी ने कहा कि प्रमुख डेयरी कंपनी अमूल महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त विदर्भ क्षेत्र में 400 करोड़ रुपए की परियोजना को स्थापित करने को इच्छुक है।
प्रमुख डेयरी कंपनी अमूल ने दिल्ली-एनसीआर में आधे लीटर और एक लीटर की दूध की थैली के भाव एक रुपए बढ़ा दिए हैं। नए भाव तीन जून से प्रभावी होंगे।
जीसीएमएमएफ, जो अमूल ब्रांड के तहत उत्पाद बेचती है, अगले चार चाल में अपनी दुग्ध प्रसंस्करण क्षमता बढ़ाने के लिए 2,500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।
हवास मीडिया के ताजा सर्वे के मुताबिक 2015 में फूड और डेयरी ब्रांड अमूल भारत का सबसे अर्थपूर्ण ब्रांड है।
लेटेस्ट न्यूज़