Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. वरिष्ठ नागरिकों को FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहे हैं ये 5 बैंक, चेक करें डिटेल्स

वरिष्ठ नागरिकों को FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहे हैं ये 5 बैंक, चेक करें डिटेल्स

सामान्य ग्राहकों की तुलना में वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 0.5 प्रतिशत ज्यादा ब्याज दिया जाता है। लेकिन एक स्मॉल फाइनेंस बैंक ऐसा भी है जो वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य ग्राहकों की तुलना में 0.6 प्रतिशत ज्यादा ब्याज दे रहा है।

Written By: Sunil Chaurasia
Updated on: September 03, 2024 23:53 IST
सीनियर सिटीजन को एफडी पर मिल रहा 9.5% तक का ब्याज- India TV Paisa
Photo:FREEPIK सीनियर सिटीजन को एफडी पर मिल रहा 9.5% तक का ब्याज

Highest FD Interest Rates for Senior Citizens: भारत में काम करने वाले तमाम स्मॉल फाइनेंस बैंकों का बिजनेस लगातार बढ़ रहा है। कमर्शियल बैंकों की तुलना में स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को एफडी पर ज्यादा ब्याज दे रहे हैं। यही वजह है कि अब लोग बैंकों के साथ-साथ इन स्मॉल फाइनेंस बैंकों में भी बढ़-चढ़कर एफडी अकाउंट खुलवा रहे हैं। यहां हम उन स्मॉल फाइनेंस बैंकों की बात करेंगे जो वरिष्ठ नागरिकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहे हैं। बताते चलें कि सामान्य ग्राहकों की तुलना में वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 0.5 प्रतिशत ज्यादा ब्याज दिया जाता है। लेकिन एक स्मॉल फाइनेंस बैंक ऐसा भी है जो वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य ग्राहकों की तुलना में 0.6 प्रतिशत ज्यादा ब्याज दे रहा है।

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजन को 365 दिन, 730 दिन और 1095 दिनों के टेन्यॉर वाली एफडी स्कीम पर सबसे ज्यादा 8.75% का ब्याज दे रहा है।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजन्स को 444 दिनों के टेन्यॉर वाली एफडी स्कीम पर सबसे ज्यादा 9.00% का ब्याज ऑफर कर रहा है।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को एफडी स्कीम पर सामान्य ग्राहकों की तुलना में 0.6 प्रतिशत ज्यादा ब्याज दे रहा है। ये बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 730 दिन से 1095 दिन और 1500 दिनों के टेन्यॉर वाली एफडी स्कीम पर सबसे ज्यादा 9.10% का ब्याज दे रहा है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 2 साल और 1 दिन से लेकर 3 साल तक के टेन्यॉर वाली फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर सबसे ज्यादा 9.10% का ब्याज ऑफर कर रहा है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजन्स को 1001 दिनों के टेन्यॉर वाली एफडी स्कीम पर सबसे ज्यादा 9.50% का ब्याज ऑफर कर रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement