Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. SBI के इस एफडी प्लान में मिलेगा 7.75% तक का ब्याज, NRIs की भी मौज- जानें कितने दिनों में मैच्यॉर होगी स्कीम

SBI के इस एफडी प्लान में मिलेगा 7.75% तक का ब्याज, NRIs की भी मौज- जानें कितने दिनों में मैच्यॉर होगी स्कीम

पब्लिक सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक- SBI अपने ग्राहकों को अमृत वृष्टि एफडी स्कीम पर सामान्य ग्राहकों को 7.25 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है।

Edited By: Sunil Chaurasia
Published on: August 02, 2024 16:14 IST
SBI अपने ग्राहकों को 444 दिनों की एफडी पर 7.75 प्रतिशत तक का ब्याज दे रहा है।- India TV Paisa
Photo:REUTERS SBI अपने ग्राहकों को 444 दिनों की एफडी पर 7.75 प्रतिशत तक का ब्याज दे रहा है।

SBI FD Scheme: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक यानी भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को ज्यादा मुनाफा देने के लिए तरह-तरह की सेविंग्स स्कीम लेकर आ रहा है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को एफडी पर ज्यादा ब्याज देने के लिए पिछले महीने 'अमृत वृष्टि' जमा योजना शुरू की थी। इस स्कीम के तहत, एसबीआई ग्राहकों को एफडी पर 7.75 प्रतिशत तक का ब्याज ऑफर कर रहा है। एसबीआई ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर इस एफडी स्कीम से जुड़ी डिटेल्स शेयर की हैं।

'अमृत वृष्टि' जमा योजना में बंपर रिटर्न

भारतीय स्टेट बैंक ने बताया कि 'अमृत वृष्टि' जमा योजना के तहत सामान्य ग्राहकों को 7.25 प्रतिशत का सालाना ब्याज मिलेगा। इस स्कीम की खास बात ये है कि इसमें एनआरआई भी निवेश कर सकते हैं और एनआरआई निवेशकों को भी इसमें 7.25 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा। इतना ही नहीं, भारत में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को इस स्कीम के तहत किए जाने वाले निवेश पर 7.75 प्रतिशत का बंपर ब्याज मिलेगा। बताते चलें कि एसबीआई अमृत वृष्टि जमा योजना 444 दिनों में मैच्यॉर होगी।

31 मार्च, 2025 तक वैध रहेगी 'अमृत वृष्टि' जमा योजना

एसबीआई अमृत वृष्टि जमा योजना 31 मार्च, 2025 तक वैध है। दरअसल, ये एक सीमित अवधि वाली एफडी स्कीम है और 31 मार्च, 2025 के बाद इस स्कीम में निवेश नहीं किया जा सकेगा। स्कीम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए एसबीआई के टोल फ्री नंबर 1800 1234 या 2100 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा आप bank.sbi पर भी विजिट कर सकते हैं।

अमृत कलश योजना से 0.15 प्रतिशत ज्यादा मुनाफा

बताते चलें कि एसबीआई पहले भी अमृत कलश नाम से इसी तरह की 444 दिनों की अवधि वाली एक एफडी स्कीम लेकर आया था। लेकिन अमृत कलश स्कीम के तहत सामान्य ग्राहकों को 7.1 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 7.6 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा था। अमृत कलश की तुलना में अमृत वृष्टि योजना में 444 दिनों की एफडी पर 0.15 प्रतिशत ज्यादा ब्याज मिल रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement