Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Diwali Shopping: ये हैं दिल्ली के सबसे सस्ते बाजार, बेहद कम दामों पर मिलेगा दिवाली का सारा सामान

Diwali Shopping: ये हैं दिल्ली के सबसे सस्ते बाजार, बेहद कम दामों पर मिलेगा दिवाली का सारा सामान

अगर आप भी दीपावली के लिए शॉपिंग की तैयारियां कर रहे हैं तो आज हम यहां आपको दिल्ली के कुछ ऐसे बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से आप बेहद सस्ते दामों पर खरीदारी कर सकते हैं और काफी पैसे बचा सकते हैं।

Written By: Sunil Chaurasia
Updated on: October 22, 2024 12:00 IST
दीपावली के लिए लोगों ने शुरू की खरीदारी- India TV Paisa
Photo:REUTERS दीपावली के लिए लोगों ने शुरू की खरीदारी

साल के सबसे बड़े त्योहार दीपावली के लिए शॉपिंग शुरू हो चुकी है। हालांकि, दीपावली की तारीख को लेकर दो तरह की बातें हो रही हैं। कुछ लोग 31 अक्टूबर को दीपावली का त्योहार मनाएंगे तो कुछ लोग 1 नवंबर को दीपों का त्योहार मनाएंगे। अगर आप भी दीपावली के लिए शॉपिंग की तैयारियां कर रहे हैं तो आज हम यहां आपको दिल्ली के कुछ ऐसे बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से आप बेहद सस्ते दामों पर खरीदारी कर सकते हैं और काफी पैसे बचा सकते हैं। 

गांधी नगर मार्केट

भगवान राम जब रावण को मारकर वापस अयोध्या लौटे थे तो अयोध्यावासियों ने घी के दीए जलाकर भगवान राम का स्वागत किया था। तब से लेकर आज तक दुनिया में रहने वाला प्रत्येक हिंदू दीपावली का त्योहार मनाता है। अब इतने बड़े त्योहार पर नए कपड़े पहनना तो बनता है। अगर आप भी कपड़ों की शॉपिंग करने का मन बना रहे हैं तो दिल्ली का गांधी नगर आपके लिए बेस्ट रहेगा। गांधी नगर मार्केट मुख्य रूप से कपड़ों का मार्केट है, जहां आप थोक के भाव में कपड़े खरीद सकते हैं। सीलमपुर मेट्रो स्टेशन पर उतरकर गांधी नगर मार्केट जा सकते हैं।

भागीरथ पैलेस

दिल्ली के चांदनी चौक के पास स्थित भागीरथ पैलेस, देश के सबसे बड़ी लाइटिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में से एक है। यहां आपको न सिर्फ सजावटी लाइटें मिलेंगी बल्कि डिजाइनर झालर, झूमर भी सस्ते दामों पर मिल जाएंगी। भागीरथ पैलेस के सबसे नजदीक चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन है।

चांदनी चौक

महिलाओं के लिए साड़ी लेनी हो, सूट लेना हो या फिर लहंगा लेना हो, दिल्ली के चांदनी चौक का कोई जवाब नहीं है। चांदनी चौक में महिलाओं के एक से बढ़कर एक और नए-नए डिजाइन में लगभग सभी कपड़े आसानी से कम दाम में मिल जाते हैं। इतना ही नहीं, चांदनी चौक में महिलाओं के श्रंगार का भी सारा सामान बेहद काम दाम में मिल जाता है।

सदर बाजार

बाजारों का बाजार- सदर बाजार। दिल्ली का सदर बाजार दुनिया के सबसे व्यस्त मार्केट में से एक है। ये सिर्फ ही नहीं बल्कि पूरे एशिया का सबसे बड़ा थोक बाजार है। सदर बाजार में आपको लगभग सभी तरह के सामान बेहद सस्ते दामों पर मिल जाएंगे। घर की सजावट से जुड़ा कैसा भी सामान हो या महिलाओं के श्रृंगार का सामान हो- सदर बाजार से कभी कोई मायूस होकर नहीं जाता है। सदर बाजार जाने के लिए चांदनी चौक, नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन सबसे नजदीकी स्टेशन हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement