Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. DDA Flats: दिल्ली में घर खरीदने का सपना होगा पूरा, सिर्फ 11.5 लाख रुपये से कीमतें शुरू- यहां जानें पूरी डिटेल्स

DDA Flats: दिल्ली में घर खरीदने का सपना होगा पूरा, सिर्फ 11.5 लाख रुपये से कीमतें शुरू- यहां जानें पूरी डिटेल्स

डीडीए की इन 3 अलग-अलग स्कीम में दिए जाने वाले फ्लैटों में करीब 34 हजार फ्लैट ईडब्ल्यूएस और एचआईजी फ्लैट्स डिस्काउंट पर उपलब्ध होंगे। ये सभी फ्लैट्स दिल्ली के रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर, लोकनायकपुरम, रोहिणी और नरेला में हैं और इनकी शुरुआती कीमत 11.5 लाख रुपये है।

Edited By: Sunil Chaurasia
Published on: August 19, 2024 8:53 IST
सिर्फ 11.5 लाख रुपये में अपना घर खरीदने का मौका- India TV Paisa
Photo:PTI सिर्फ 11.5 लाख रुपये में अपना घर खरीदने का मौका

DDA Housing Scheme 2024: अगर आप भी देश की राजधानी दिल्ली में अपने सपनों का घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए इससे अच्छी खबर नहीं हो सकती है। जी हां, दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए आज (रक्षा बंधन) 3 अलग-अलग हाउसिंग स्कीम लॉन्च कर रहा है, जिनमें करीब 40,000 फ्लैट्स शामिल हैं। इस स्कीम के तहत डीडीए के उन फ्लैटों के लिए भी रजिस्ट्रेशन कराया जा सकेगा, जो पहले नहीं बिक पाए थे। रजिस्ट्रेशन 20 और 21 अगस्त को कराया जा सकता है।

डीडीए की इस स्कीम में फ्री होल्ड होंगे सभी फ्लैट्स

डीडीए की इस स्कीम में दिए जाने वाले सभी फ्लैट्स फ्री होल्ड होंगे। 21 अगस्त से ई-ऑक्शन के जरिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। इसके अलावा, 22 अगस्त को पहले आओ, पहले पाओ के तहत रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। बताते चलें कि डीडीए की इस स्कीम के तहत 10 सितंबर से फ्लैटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी और स्कीम 31 मार्च, 2025 को बंद हो जाएगी।

11.5 लाख रुपये से शुरू होंगी फ्लैट की कीमतें

डीडीए की इन 3 अलग-अलग स्कीम में दिए जाने वाले फ्लैटों में करीब 34 हजार फ्लैट ईडब्ल्यूएस और एचआईजी फ्लैट्स डिस्काउंट पर उपलब्ध होंगे। ये सभी फ्लैट्स दिल्ली के रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर, लोकनायकपुरम, रोहिणी और नरेला में हैं और इनकी शुरुआती कीमत 11.5 लाख रुपये है। दूसरी स्कीम में सभी कैटेगरी के करीब 5400 फ्लैट्स हैं। इसमें एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस के फ्लैट्स होंगे। ये फ्लैट्स जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला में हैं, जिनकी शुरुआती कीमत 29 लाख रुपये है।

प्रीमियम फ्लैट्स की कीमत 1.2 करोड़ रुपये से शुरू

प्रीमियम कैटेगरी में 173 फ्लैट हैं, इनमें एमआईजी, एचआईजी के साथ-साथ इससे भी हाई क्लास के फ्लैट हैं। ये फ्लैट द्वारका में होंगे, जिनकी शुरुआती कीमत 1.2 करोड़ रुपये है। बताते चलें कि प्रीमियम कैटेगरी के सभी फ्लैट्स सिर्फ ई-ऑक्शन के जरिए ही खरीदे जा सकते हैं। जबकि अन्य दोनों कैटेगरी के फ्लैट्स पहले और पहले पाओ के तहत खरीदे जा सकते हैं। स्कीम से जुड़ी और ज्यादा जानकारी के लिए डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट https://eservices.dda.org.in/ पर जा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement