Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Bank of Baroda लेकर आया 'Utsav Deposit Scheme', जानें इस स्पेशल स्कीम के बारे में सबकुछ

Bank of Baroda लेकर आया 'Utsav Deposit Scheme', जानें इस स्पेशल स्कीम के बारे में सबकुछ

बैंक के अनुसार, यह स्पेशल एफडी स्कीम 400 दिन की होगी। इसमें आम लागों को 7.30% की दर से ब्याज मिलेगा।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: October 16, 2024 7:31 IST
Bank of Baroda- India TV Paisa
Photo:FILE बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB)

त्योहारी सीजन में बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) अपने निवेशकों के लिए स्पेशल एफडी स्कीम लेकर आया है। इस स्कीम को 'Utsav Deposit Scheme' नाम दिया है। बैंक के अनुसार, यह स्पेशल एफडी स्कीम 400 दिन की होगी। इसमें आम लागों को 7.30% की दर से ब्याज मिलेगा। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को इस योजना पर अतिरिक्त 50 आधार अंक यानी 7.80% की दर से ब्याज दिया जाएगा। सुपर सीनियर सिटीजन को 7.90% की दर से ब्याज पाने का मौका है।

अन्य स्कीम पर कितनी मिल रही ब्याज

अन्य अवधियों पर ब्याज दरें समान रहेंगी। बैंक ऑफ बड़ौदा 2 से 3 वर्ष की अवधि वाली जमाराशियों पर 7.15 प्रतिशत की उच्चतम ब्याज दर (बीओबी उत्सव जमा योजना के अलावा) प्रदान करता है। बैंक 1 साल से 2 साल के बीच की अवधि के जमा पर 7 प्रतिशत ब्याज देता है। जब अवधि 3-5 साल के बीच होती है, तो बैंक सावधि जमा पर 6.8 प्रतिशत ब्याज देता है। 5-10 साल के बीच होती है, तो बैंक 6.5 प्रतिशत ब्याज देता है। इसके अलावा, 1 साल की एफडी पर जमाकर्ताओं को 6.85 प्रतिशत ब्याज मिलता है। 

एफडी कराने से पहले इन बातों को जानें 

अगर आप एफडी कराने की सोच रहे हैं तो बैंकों की ओर से ऑफर किए जा रहे ब्याज दर की तुलना करें। फिर आपना फाइनेंशियल गोल के अनुसार अवधि का चुनाव करें। जो बैंक अधिक ब्याज दे उसी में एफडी करें। ऐसा कर आप एफडी पर ज्यादा रिटर्न ले पाएंगे। अगर संभव को एक ही एफडी में पूरा पैसा नहीं डाले। पैसे को दो या तीन एफडी में अलगअलग टेन्योर के लिए डालें। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement