Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. ताबड़तोड़ रिटर्न, इन 7 म्यूचुअल फंड स्कीम्स ने 6 महीने में दिलाया बंपर मुनाफा

ताबड़तोड़ रिटर्न, इन 7 म्यूचुअल फंड स्कीम्स ने 6 महीने में दिलाया बंपर मुनाफा

म्यूचुअल फंड में निवेश करते समय आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि इससे मिलने वाला रिटर्न कैपिटल गेन्स के तहत आता है और इसके लिए आपको 12.5 प्रतिशत से 20 प्रतिशत तक का कैपिटल गेन्स टैक्स चुकाना होता है।

Written By: Sunil Chaurasia
Updated on: September 11, 2024 16:47 IST
इन 7 म्यूचुअल फंड स्कीम में मिला शानदार रिटर्न- India TV Paisa
Photo:FREEPIK इन 7 म्यूचुअल फंड स्कीम में मिला शानदार रिटर्न

देश के आम लोगों का म्यूचुअल फंड्स पर भरोसा लगातार बढ़ रहा है। यही वजह है कि म्यूचुअल फंड्स में आने वाला निवेश लगातार बढ़ता जा रहा है। म्यूचुअल फंड्स में निवेश करना बेशक रिस्की है, लेकिन इसके बावजूद आम निवेशक इसमें बढ़-चढ़कर निवेश कर रहे हैं। AMFI के डाटा बताते हैं कि अलग-अलग म्यूचुअल फंड स्कीम्स ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। यहां हम उन 7 म्यूचुअल फंड स्कीम्स के बारे में जानेंगे, जिन्होंने पिछले 6 महीनों में 30 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न दिया है।

टाटा स्मॉल कैप फंड

टाटा म्यूचुअल फंड के इस स्मॉल कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने पिछले 6 महीने में 30.44 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 

मोतीलाल ओसवाल ईएलएसएस फंड

मोतीलाल ओसवाल के इस टैक्स सेवर ईएलएसएस फंड के डायरेक्ट प्लान ने पिछले 6 महीने में अपने निवेशकों को 30.49 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

जेएम मिड कैप फंड

जेएम मिड कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 30.69 प्रतिशत का शानदार रिटर्न दिया है।

मोतीलाल ओसवाल स्मॉल कैप फंड

मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड हाउस के इस स्मॉल कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 31.06 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

एलआईसी एमएफ स्मॉल कैप फंड

एलआईसी के इस स्मॉल कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 32.04 प्रतिशत का बेहतरीन रिटर्न दिया है।

मोतीलाल ओसवाल मिड कैप फंड

मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड हाउस के इस मिड कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 34.45 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

बंधन स्मॉल कैप फंड

बंधन म्यूचुअल फंड हाउस के स्मॉल कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 35.13 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

म्यूचुअल फंड में निवेश करते समय आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि इससे मिलने वाला रिटर्न कैपिटल गेन्स के तहत आता है और इसके लिए आपको 12.5 प्रतिशत से 20 प्रतिशत तक का कैपिटल गेन्स टैक्स चुकाना होता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement