नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक की बीमा इकाई एसबीआई जनरल (SBI General) ने सोमवार को कहा कि वह महामारी के दौरान अपने ग्राहकों को उनकी हेल्थ पॉलिसी और दावा प्रक्रिया संबंधी मामलों में मदद करेगी और इसके लिए 24 घंटे काम करने वाली एक हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया गया है। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि एसबीआई जनरल अपने ग्राहकों को उनकी पॉलिसी से संबंधित सभी सवालों के जवाब देकर सहायता कर रही है। यह हेल्पलाइन पॉलिसी कवर से लेकर क्लेम प्रक्रिया आदि से जुड़े सवालों का जवाब देगी।
देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से संक्रमित लोग अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं और इसकी वजह से हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर पर अत्यधिक दबाव आ गया है। ऐसे में एसबीआई का यह कदम काफी मददगार माना जा रहा है। एसबीआई जनरल ने अपनी 24x7 हेल्थलाइन को भी लॉन्च किया है, जो कंपनी के हेल्थ इंश्योरेंस उपभोक्ताओं के लिए एक हेल्पलाइन नंबर है।
हेल्थलाइन में एक डेडीकेटेड टोलफ्री नंबर और एक मोबाइल नंबर है, जिनपर कस्टमर सर्विस टीम द्वारा पूरे 24 घंटे और सातों दिन उत्तर दिया जाएगा। हेल्थ पॉलिसी से जुड़े एसबीआई जनरल के उपभोक्ताओं का इस टोलफ्री नंबर द्वारा पूरी मदद उपलब्ध कराई जाएगी।
एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ पीसी कंडपाल ने कहा कि महामारी की स्थिति को देखते हुए हमनें महसूस किया कि उपभोक्ताओं को हेल्थ इंश्योरेंस से संबंधित सेवाओं और समर्थन के बारे में मदद करने की आवश्यकता है। इसलिए, इस हेल्थलाइन के जरिये हम किसी भी समय उनके हेल्थ पॉलिसी संबंधी किसी भी सवाल का जवाब देकर उपभोक्ताओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और अधिक मजबूत करना चाहते हैं।
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