नई दिल्ली। अमेजन प्राइम की सफलता को देखते हुए ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Flipkart 15 अगस्त को कस्टमर लॉयल्टी प्रोग्राम Flipkart Plus (फ्लिपकार्ट प्लस) लॉन्च करने जा रही है। इसके तहत ग्राहकों को लॉयल्टी प्वाइंट्स दिए जाएंगे जिसका इस्तेमाल फ्री डिलिवरी, सेल के दौरान सामान खरीदने की प्राथमिकता आदि जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। फ्लिपकार्ट ने यह कदम अमेजन प्राइम सर्विस को टक्कर देने के लिए उठाया है।
Flipkart अपने ग्राहकों को देगी डिजिटल कॉइन
Flipkart अपने ग्राहकों को प्रत्येक ऑर्डर के साथ डिजिटल करेंसी की पेशकश करेगी जिसका नाम प्लस कॉइन होगा। इसका इस्तेमाल फ्लिपकार्ट और इसके पार्टनर प्लेटफॉर्म जैसे हॉटस्टार, बुकमाइशो, जोमैटो, मेकमाइट्रिप और कैफे कॉफी डे में किया जा सकेगा।
Flipkart Plus के लिए नहीं देनी होगी फीस
जहां अभी अमेजन प्राइम मेंबरशिप के लिए ग्राहकों को 999 रुपए सालाना या 129 रुपए महीने का भुगतान करना होता है वहीं Flipkart Plus की मेंबरशिप के लिए कोई पैसे नहीं देने होंगे। ऐसा नहीं है कि फ्लिपकार्ट लॉयल्टी प्रोग्राम की शुरुआत कोई पहली बार करने जा रही है। इससे पहले 2014 में कंपनी ने फ्लिपकार्ट फर्स्ट को आजमाया था। हालांकि, इस बार कंपनी पूरे कस्टमर रिसर्च के साथ फ्लिपकार्ट मैदान में आ रही है।