नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने अपनी नई भारत एयरफाइबर सर्विस के तहत ग्रामीण इलाकों में कम से कम एक लाख नए ब्रॉडबैंड ग्राहक बनाने का लक्ष्य रखा है। बीएसएनएल के निदेशक (सीएफए) विवेक बन्जल ने इस सेवा का शुभारंभ करते हुए कहा कि ये कनेक्शन उसके साथ पंजीकृत एक भागीदार के जरिये बेचे जाएंगे।
उन्होंने कहा कि हमारा वित्त वर्ष 2020-21 में एक लाख भारत एयरफाइबर कनेक्शन बेचने का लक्ष्य है। बीएसएनएल भागीदारों को बैंडविद्थ उपलब्ध कराएगी। भागीदार आगे इसे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बेचेंगे।
बन्जल ने कहा कि भागीदार सर्विस की स्थापना पर निवेश करेंगे। यह निवेश 45 से 50 हजार रुपए से शुरू होगा। सब्सक्राइबर के घर पर कस्टमर प्रीमाइज इक्विपमेंट लगाया जाएगा जिसकी कीमत लगभग 3,000 रुपए होगी। उन्होंने कहा कि अगले तीन महीनों में हमें अपने साथ कम से कम 3000 भागीदार जुड़ने की उम्मीद है।
उपभोक्ता प्रमाणन और सेवा की गुणवत्ता जैसे मुद्दे बीएसएनएल देखेगी। बीएसएनएल एयरफाइबर कनेक्शन के लिए प्लान की शुरुआत 500 रुपए प्रति माह से होगी और इसी कनेक्शन पर उपभोक्ताओं को ओवर वाईफोन कॉलिंग सुविधा भी मिलेगी।