Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. वोडाफोन आइडिया के शेयर को एक डील ने करा दी लिफ्ट, 8% से ज्यादा उछला, एफपीओ प्राइस से ऊपर

वोडाफोन आइडिया के शेयर को एक डील ने करा दी लिफ्ट, 8% से ज्यादा उछला, एफपीओ प्राइस से ऊपर

कंपनी ने तीन साल की अवधि में नेटवर्क डिवाइस की आपूर्ति के लिए नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ 3.6 बिलियन डॉलर का सौदा किया है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 23, 2024 11:06 IST
वोडाफोन आइडिया के शेयर में उछाल से निवेशकों में एक पॉजिटिव नजरिया दिख रहा है।- India TV Paisa
Photo:FILE वोडाफोन आइडिया के शेयर में उछाल से निवेशकों में एक पॉजिटिव नजरिया दिख रहा है।

कर्ज से दबी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया के शेयर ने सोमवार को कारोबार की शुरुआत के साथ ही 8 प्रतिशत से ज्यादा उछल गए। बीएसई पर वोडाफोन आइडिया के शेयर 8.96% बढ़कर ₹11.42 प्रति शेयर पर पहुंच गए। ऐसा कंपनी के तीन साल की अवधि में नेटवर्क उपकरणों की आपूर्ति के लिए नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ 3.6 बिलियन डॉलर के सौदे के चलते हुआ। वोडाफोन आइडिया ने 22 सितंबर को नियामकीय फाइलिंग में कहा कि उसने अपने मौजूदा दीर्घकालिक साझेदारों नोकिया और एरिक्सन के साथ काम जारी रखा है और सैमसंग को भी नया साझेदार बनाया है।

कंपनी ने कही ये बात

खबर के मुताबिक, यह सौदा कंपनी की 6.6 बिलियन डॉलर (550 अरब रुपये) की परिवर्तनकारी तीन-वर्षीय पूंजीगत व्यय योजना के रोलआउट की दिशा में पहला कदम है। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, वोडाफोन आइडिया ने 22 सितंबर को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि पूंजीगत व्यय कार्यक्रम 4G जनसंख्या कवरेज को 1.03 अरब से बढ़ाकर 1.2 अरब करने, प्रमुख बाजारों में 5G लॉन्च करने और डेटा वृद्धि के मुताबिक क्षमता विस्तार करने की दिशा में निर्देशित है। कंपनी ने कुछ समय पहले ₹240 अरब की इक्विटी जुटाने और जून 2024 की नीलामी में ₹35 अरब के अतिरिक्त स्पेक्ट्रम अधिग्रहण के बाद, वोडाफोन आइडिया ने कुछ त्वरित जीत पूंजीगत व्यय भी निष्पादित किए हैं।

कंपनी का मार्केट कैप

वोडाफोन आइडिया ने बीएसई फाइलिंग में कहा कि कैपेक्स को वर्तमान में इक्विटी जुटाने से वित्त पोषित किया जा रहा है। लंबी अवधि के कैपेक्स के लिए, कंपनी अपने मौजूदा और नए ऋणदाताओं के साथ ₹250 अरब के वित्त पोषित और ₹100 अरब के गैर-निधि-आधारित सुविधाओं को जोड़ने के लिए चर्चा के एडवांस स्टेज में है। 20 सितंबर, 2024 तक वोडाफोन आइडिया का बाजार पूंजीकरण 73,045.41 करोड़ रुपये है। वोडाफोन आइडिया के शेयरों ने 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 19.15 रुपये और 52-सप्ताह का न्यूनतम स्तर 9.79 रुपये दर्ज किया। 20 सितंबर, 2024 को बीएसई पर ट्रेडिंग वॉल्यूम 167,785,907 शेयर था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement