Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Upcoming IPO: इस हफ्ते पैसा कमाने के हैं शानदार मौके, 7 पब्लिक इश्यू देंगे दस्तक, इतनों की है लिस्टिंग

Upcoming IPO: इस हफ्ते पैसा कमाने के हैं शानदार मौके, 7 पब्लिक इश्यू देंगे दस्तक, इतनों की है लिस्टिंग

अगर आईपीओ में आपको शेयर अलॉट हुए हैं तो आज आपकी कमाई हो सकती है। अगर आप नए आईपीओ में बोली यानी सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं तो आपके पास इस हफ्ते कई कंपनियों में पैसे लगाने के मौके हैं।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 16, 2024 7:04 IST
पेलाट्रो आईपीओ 16 सितंबर को सदस्यता के लिए खुलेगा और 19 सितंबर को बंद होगा। - India TV Paisa
Photo:FILE पेलाट्रो आईपीओ 16 सितंबर को सदस्यता के लिए खुलेगा और 19 सितंबर को बंद होगा।

शेयर बाजार में आज से यानी 16 सितंबर से शुरू हो रहे सप्ताह में जबरदस्त हलचल देखने को मिलेगा। इस हफ्ते कई नए आईपीओ और शेयरों की लिस्टिंग होनी तय है। अगर आप भी आईपीओ में अपना हाथ आजमाना चाहते हैं तो अकाउंट में पैसे कर लें। कुल 7 पब्लिक इश्यू मार्केट में आएंगे। इनमें मेनबोर्ड पर दो और एसएमई सेगमेंट में पांच शामिल हैं। साथ ही 13 कंपनियों के शेयर की लिस्टिंग होनी है। इनमें पहला नाम जिसकी ज्यादा चर्चा है, वह है बजाज हाउसिंग फाइनेंस। अगर आईपीओ में आपको शेयर अलॉट हुए हैं तो आज आपकी कमाई हो सकती है।

इन आईपीओ के लिए बोली खुली रहेंगी

अगर आप आईपीओ में बोली यानी सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं तो आपके पास कई कंपनियों में पैसे लगाने के मौके हैं। इनमें अर्केड डेवलपर्स के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए बोली 16 सितंबर से शुरू होकर 19 सितंबर तक ओपन होगी। नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का आईपीओ 16 सितंबर से सदस्यता के लिए खुलेगा और 19 सितंबर को बंद होगा। ओसेल डिवाइसेज आईपीओ भी 16 सितंबर से 19 सितंबर तक सदस्यता (सब्सक्रिप्शन) के लिए खुला रहेगा।

लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, पेलाट्रो आईपीओ 16 सितंबर को सदस्यता के लिए खुलेगा और 19 सितंबर को बंद होगा। पैरामाउंट स्पेशलिटी फोर्जिंग्स आईपीओ 17 सितंबर से 19 सितंबर तक सदस्यता के लिए उपलब्ध रहेगा। बाइकवो ग्रीनटेक आईपीओ 18 सितंबर से 20 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। इसी तरह, एसडी रिटेल लोगो आईपीओ 20 सितंबर से 24 सितंबर तक सदस्यता के लिए खुला रहेगा।

16 सितंबर को है इन कंपनियों के शेयर की नई लिस्टिंग

हफ्ते की शुरुआत में ही कई धमाकेदार लिस्टिंग तय है। 16 सितंबर को बजाज हाउसिंग फाइनेंस, टोलिन्स टायर्स, क्रोस, शुभश्री बायोफ्यूल इनर्जी, आदित्य अल्ट्रा स्टील, शेयर समाधान,  गजानंद इंटरनेशनल के शेयरों की लिस्टिंग सुबह 10 बजे होनी है। इसके अलावा, पी एन गाडगिल ज्वैलर्स के शेयर की लिस्टिंग 17 सितंबर को हो सकती है। सोढानी एकेडमी ऑफ फिनटेक इनेबलर्स की लिस्टिंग 20 सितंबर को हो सकती है। एक्सीलेंट वायर्स एंड पैकेजिंग के शेयर की लिस्टिंग 19 सितंबर को हो सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement