Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. अकाउंट में पैसे रखें तैयार, सॉफ्ट बैंक के सपोर्ट वाली इस कंपनी का 6 अगस्त को आ रहा IPO, जानें सबकुछ

अकाउंट में पैसे रखें तैयार, सॉफ्ट बैंक के सपोर्ट वाली इस कंपनी का 6 अगस्त को आ रहा IPO, जानें सबकुछ

ऑफर फॉर सेल के तहत, जापान के सॉफ्टबैंक की सहयोगी कंपनी SB इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स (UK) लिमिटेड 1.61 करोड़ शेयर बेचेगी और प्रमोटर ऐसवेक्टर लिमिटेड 94.38 लाख शेयर बेचेगी।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: July 31, 2024 15:55 IST
 एंकर निवेशकों के लिए बोली 5 अगस्त को एक दिन के लिए खुलेगी।- India TV Paisa
Photo:FILE एंकर निवेशकों के लिए बोली 5 अगस्त को एक दिन के लिए खुलेगी।

सॉफ्टबैंक की सपोर्ट वाली SaaS प्लेटफॉर्म, यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस लिमिटेड 6 अगस्त को अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाएगी। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के मुताबिक, आरंभिक शेयर बिक्री 8 अगस्त को खत्म होगी और एंकर निवेशकों के लिए बोली 5 अगस्त को एक दिन के लिए खुलेगी। भाषा की खबर के मुताबिक, यह इश्यू पूरी तरह से बिक्री के लिए प्रस्ताव (ऑफर फॉर सेल) है, जिसमें बेचने वाले शेयरधारकों द्वारा 2.56 करोड़ इक्विटी शेयर शामिल हैं।

कौन कितने शेयर बेचेगा

खबर के मुताबिक, चूंकि आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल है, इसलिए पूरी आय बेचने वाले शेयरधारकों को जाएगी। ऑफर फॉर सेल के तहत, जापान के सॉफ्टबैंक की सहयोगी कंपनी SB इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स (UK) लिमिटेड 1.61 करोड़ शेयर बेचेगी और प्रमोटर ऐसवेक्टर लिमिटेड (जिसे पहले स्नैपडील लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) 94.38 लाख शेयर बेचेगी। साल 2012 में स्थापित, यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस भारत का अग्रणी ई-कॉमर्स सक्षम सॉफ्टवेयर-एज़-ए-सर्विस (SaaS) प्लेटफॉर्म है। कंपनी के SaaS सॉल्यूशन का समूह ब्रांड, खुदरा विक्रेताओं, बाज़ारों और लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाताओं के लिए ई-कॉमर्स संचालन के एंड-टू-एंड प्रबंधन को सक्षम बनाता है।

 यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस इनको देती है सेवाएं

यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस भारत में लेंसकार्ट, फैबइंडिया, ज़िवमे, टीसीएनएस, मामाअर्थ, इमामी, शुगर, बोट, पोर्ट्रोनिक्स, फ़ार्मेसी, सेलो, अर्बन कंपनी, मेन्सा, शिप्रॉकेट, एक्सप्रेसबीज़ सहित ग्राहकों के एक बड़े और बढ़ते आधार को सेवा प्रदान करता है। फरवरी में, यूनिकॉमर्स ने कहा था कि वह ज्यादा ग्राहकों को शामिल करके अपने विदेशी ऑपरेशन का विस्तार कर रहा है। यह पहले से ही सिंगापुर, फिलीपींस, इंडोनेशिया, यूएई और सऊदी अरब में 46 ग्राहकों को सेवाएं दे रहा है।

कुल एड्रेसेबल मार्केट का अनुमान

रेडसीर रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रांजैक्शन प्रोसेसिंग या नर्व सेंटर लेयर में ईकॉमर्स इनेबलमेंट SaaS में खिलाड़ियों के लिए कुल एड्रेसेबल मार्केट का अनुमान 2023 में लगभग 1.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर था। यह ग्रोथ इस लेयर में मुख्य उत्पादों के लिए बढ़ती बाजार क्षमता, उत्पाद पोर्टफोलियो को व्यापक बनाने का अवसर और SEA और मध्य पूर्व में अंतर्राष्ट्रीय विस्तार की संभावनाओं से प्रेरित है। विशेष रूप से, भारत में, ट्रांजेक्शन प्रोसेसिंग लेयर में मुख्य उत्पादों के लिए TAM 2023 में लगभग 260 मिलियन अमेरिकी डॉलर था। IIIFL सिक्योरिटीज और CLSA इंडिया इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। शेयरों को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement