Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस की शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत, अब क्या करें निवेशक, जानें

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस की शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत, अब क्या करें निवेशक, जानें

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को पिछले सप्ताह 2.78 गुना अभिदान मिला था।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 23, 2023 13:44 IST
टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस- India TV Paisa
Photo:FILE टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस लि. का शेयर बुधवार को शेयर बाजारों में अपने निर्गम मूल्य 197 रुपये पर पांच प्रतिशत की बढ़त के साथ सूचीबद्ध हुआ। बीएसई पर कंपनी का शेयर 4.72 प्रतिशत की बढ़त के साथ 206.30 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। बाद में यह 5.83 प्रतिशत की बढ़त के साथ 208.50 रुपये पर पहुंच गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का शेयर 5.10 प्रतिशत के लाभ के साथ 207.05 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। हालांकि, बाद में एक बार फिर मुनाफावसूली देखने को मिली। 1.30 बजे पर कंपनी का स्टॉक 1.60% की मामूली तेजी के साथ 200.15 रुपये पर करोबार कर रहा था। ऐसे में बड़ा सवाल है कि इस आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों को क्या करना चाहिए? आइए जानते हैं। 

अब निवेशकों को क्या करना चाहिए?

शेयर मार्केट के कई एक्सपर्ट का मानना है कि जो लोग स्टॉक रखना चाहते हैं उन्हें आईपीओ मूल्य के पास स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए। वहीं, जो पैसा निकालना चाहते हैं वो पैसा निकाल सकते हैं। टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस एक अग्रणी सप्लाई चेन प्रबंधन कंपनी है, लेकिन यह अत्यधिक प्रतिस्पर्धी उद्योग में काम करती है और पिछले दो वर्षों से घाटे में है। साथ ही आईपीओ का वैल्यूएशन भी काफी ज्यादा था। इसलिए इसमें जोखिम ज्यादा है। हालांकि, जो निवेशक लंबी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं, वह बने रह सकते हैं। 

आईपीओ को 2.78 गुना अभिदान मिला था

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को पिछले सप्ताह 2.78 गुना अभिदान मिला था। आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 187 से 197 रुपये प्रति शेयर था। टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस की मौजूदगी 25 से अधिक देशों में है। पूर्ववर्ती टीवीएस ग्रुप द्वारा प्रवर्तित कंपनी अब टीवीएस मोबिलिटी ग्रुप का हिस्सा है। 

यह भी पढ़ें: Jio फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में लगातार तीसरे दिन 5% का निचला सर्किट क्यों लगा? जानें

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement