Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. इस हफ्ते 8 नए IPO में मिलेगा पैसा लगाने का मौका, आठ नए आईपीओ मार्केट में लिस्ट भी होंगे

इस हफ्ते 8 नए IPO में मिलेगा पैसा लगाने का मौका, आठ नए आईपीओ मार्केट में लिस्ट भी होंगे

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि हाल ही में संपन्न हुए चुनावों से वर्ष 2025 की दूसरी छमाही में बाजार गतिविधि को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। बेहतर बाजार भावना और संभावित रूप से स्थिर आर्थिक माहौल कंपनियों को अपने सार्वजनिक निर्गम शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 22, 2024 6:00 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

इस सप्ताह मेनबोर्ड आईपीओ बाजार शांत रहेगा क्योंकि कोई नया इश्यू नहीं आ रहा है। हालांकि, एसएमई सेगमेंट में करीब 8 कंपनियां आईपीओ लाएंगी। अगले सप्ताह सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाले SME आईपीओ में आरएनएफआई सर्विसेज, एसएआर टेलीवेंचर, वीवीआईपी इंफ्राटेक, वीएल इंफ्राप्रोजेक्ट्स, मंगलम इंफ्रा एंड इंजीनियरिंग, चेतना एजुकेशन, अप्रमेय इंजीनियरिंग और क्लिनिटेक लेबोरेटरी शामिल हैं। अगर आप एसएमई में पैसा लगाते हैं तो आपके लिए एक अच्छा चांस है। आप छोटी कंपनियों के आईपीओ में निवेश कर मोटा पैसा बना सकते हैं। हालांकि, किसी भी आईपीओ में निवेश से पहले कंपनी के बारे में सारी जानकारी जुटा लें। किसी के कहने पर कभी भी किसी आईपीओ या स्टॉक में निवेश नहीं करें। 

इन आईपीओ की होगी लिस्टिंग-

  1. संस्टार आईपीओ: संस्टार आईपीओ के लिए आवंटन बुधवार, 24 जुलाई, 2024 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। आईपीओ बीएसई, एनएसई पर सूचीबद्ध होगा और लिस्टिंग की संभावित तिथि शुक्रवार, 26 जुलाई, 2024  है।
  2. थ्री एम पेपर बोर्ड्स आईपीओ: थ्री एम पेपर बोर्ड्स आईपीओ के लिए आवंटन गुरुवार, 18 जुलाई, 2024 को अंतिम रूप दिया गया। आईपीओ 22 जुलाई, 2024 को बीएसई एसएमई पर सूचीबद्ध किया जाएगा।
  3. प्रिजर विज़टेक आईपीओ: प्रिजर विज़टेक आईपीओ के लिए आवंटन गुरुवार, 18 जुलाई, 2024 को बंद हुआ। आईपीओ 22 जुलाई, 2024 को एनएसई एसएमई पर सूचीबद्ध किया जाएगा।
  4. सती पॉली प्लास्ट IPO: सती पॉली प्लास्ट IPO के लिए आवंटन गुरुवार, 18 जुलाई, 2024 को अंतिम रूप दिया गया। IPO को 22 जुलाई, 2024 को NSE SME पर सूचीबद्ध किया जाएगा।
  5. एलिया कमोडिटीज IPO: एलिया कमोडिटीज IPO के लिए आवंटन गुरुवार, 18 जुलाई, 2024 को अंतिम रूप दिया गया। IPO को 22 जुलाई, 2024 को BSE SME पर सूचीबद्ध किया जाएगा।
  6. टुनवाल ई-मोटर्स IPO: टुनवाल ई-मोटर्स IPO के लिए आवंटन शुक्रवार, 19 जुलाई, 2024 को अंतिम रूप दिया गया। IPO को NSE SME पर सूचीबद्ध किया जाएगा, जिसकी संभावित लिस्टिंग तिथि मंगलवार, 23 जुलाई, 2024 तय की गई है।
  7. मैकोब्स टेक्नोलॉजीज IPO: मैकोब्स टेक्नोलॉजीज के लिए आवंटन आईपीओ सोमवार, 22 जुलाई, 2024 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। आईपीओ एनएसई एसएमई पर सूचीबद्ध होगा और लिस्टिंग की संभावित तिथि बुधवार, 24 जुलाई, 2024 तय की गई है।
  8. कटारिया इंडस्ट्रीज आईपीओ: कटारिया इंडस्ट्रीज आईपीओ के लिए आवंटन सोमवार, 22 जुलाई, 2024 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। आईपीओ एनएसई एसएमई पर सूचीबद्ध होगा और लिस्टिंग की संभावित तिथि बुधवार, 24 जुलाई, 2024 तय की गई है।

आईपीओ बाजार में बनी रहेगी तेजी 

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि हाल ही में संपन्न हुए चुनावों से वर्ष 2025 की दूसरी छमाही में बाजार गतिविधि को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। बेहतर बाजार भावना और संभावित रूप से स्थिर आर्थिक माहौल कंपनियों को अपने सार्वजनिक निर्गम शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करता है। इसके अतिरिक्त, वर्ष 2025 की पहली छमाही में कई लिस्टिंग की सफलता से गति को और बढ़ावा मिल सकता है। वर्ष 2025 की दूसरी छमाही में संभावित आईपीओ के लिए आशाजनक क्षेत्रों में उपभोक्ता स्टेपल और विवेकाधीन, स्वास्थ्य सेवा और प्रौद्योगिकी शामिल हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement