Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. MSCI इंडिया इंडेक्स में शामिल किए जा सकते हैं RVNL, Oil India समेत ये 8 शेयरों, जानें क्या होगा फायदा

MSCI इंडिया इंडेक्स में शामिल किए जा सकते हैं RVNL, Oil India समेत ये 8 शेयरों, जानें क्या होगा फायदा

ब्रोकरेज का मानना है कि इन सभी 8 शेयरों में 1.239 बिलियन डॉलर का पैसिव इनफ्लो आने की उम्मीद है। डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयरों में सबसे ज्यादा 192 मिलियन डॉलर का पैसिव इनफ्लो आने की उम्मीद है।

Edited By: Sunil Chaurasia
Published on: August 12, 2024 14:22 IST
1.239 बिलियन डॉलर का पैसिव इन्फ्लो आने की उम्मीद- India TV Paisa
Photo:REUTERS 1.239 बिलियन डॉलर का पैसिव इन्फ्लो आने की उम्मीद

आरवीएनएल, ऑयल इंडिया, कोचीन शिपयार्ड, डिक्सन टेक्नोलॉजीज उन 8 शेयरों की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्हें अगस्त में एमएससीआई इंडिया स्टैंडर्ड इंडेक्स में शामिल किए जाने की उम्मीद है। एमएससीआई इंडिया स्टैंडर्ड इंडेक्स में सभी बदलाव 30 अगस्त, 2024 को बाजार बंद होने के बाद किए जाएंगे।

8 कंपनियों की लिस्ट में कौन-कौन से नाम शामिल

जुलाई के आखिरी हफ्ते में प्राइस प्रीवेलिंग के आधार पर, जेएम फाइनेंशियल को उम्मीद है कि एमएससीआई इंडिया स्टैंडर्ड इंडेक्स में 8 शेयर शामिल किए जाएंगे। इन 8 शेयरों की लिस्ट में आरवीएनएल, ऑयल इंडिया, कोचीन शिपयार्ड, डिक्सन टेक्नोलॉजीज, वोडाफोन आइडिया, केपीआईटी टेक्नोलॉजीज, ज़ाइडस लाइफसाइंसेज, ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर (OFSS) के नाम शामिल है।

1.239 बिलियन डॉलर का पैसिव इन्फ्लो आने की उम्मीद

ब्रोकरेज का मानना है कि इन सभी 8 शेयरों में 1.239 बिलियन डॉलर का पैसिव इनफ्लो आने की उम्मीद है। डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयरों में सबसे ज्यादा 192 मिलियन डॉलर का पैसिव इनफ्लो आने की उम्मीद है। इसके बाद आरवीएनएल के शेयरों में 174 मिलियन डॉलर, वोडाफोन आइडिया के शेयरों में 165 मिलियन डॉलर, ज़ाइडस लाइफसाइंसेज में 146 मिलियन डॉलर का निवेश आने की उम्मीद है। इनके अलावा, ऑयल इंडिया और OFSS दोनों में 144 मिलियन डॉलर का पैसिव इन्फ्लो आने की संभावना है।

ब्रोकरेज को उम्मीद है कि केपीआईटी टेक्नोलॉजीज में 142 मिलियन डॉलर और कोचीन शिपयार्ड के शेयरों में 132 मिलियन डॉलर का निवेश आ सकता है।

HDFC Bank के शेयरों में दोगुना हो सकता है निवेश

इसी बीच, MSCI ग्लोबल स्टैंडर्ड इंडेक्स में HDFC Bank के शेयरों में मौजूदा निवेश को लगभग डबल किए जाने की उम्मीद है। नुवामा अल्टरनेटिव एंड क्वांटिटेटिव रिसर्च के अनुसार, MSCI इंडेक्स में एचडीएफसी बैंक का निवेश वर्तमान में 3.8% से बढ़कर 7.2% से 7.5% के बीच हो जाएगा, जिससे संभावित रूप से लगभग 3.2 बिलियन डॉलर का निवेश होगा। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि MSCI India Standard Index में शामिल होने से इन शेयरों में विदेशी निवेश बढ़ेगा, जिससे इनके भाव में उछाल देखने को मिल सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement