Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO Next Week : अगले हफ्ते लॉन्च होंगे ये 2 नये आईपीओ, 6 शेयरों की होगी लिस्टिंग, जानिए GMP और दूसरी डिटेल्स

IPO Next Week : अगले हफ्ते लॉन्च होंगे ये 2 नये आईपीओ, 6 शेयरों की होगी लिस्टिंग, जानिए GMP और दूसरी डिटेल्स

गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग कंपनी का मैनबोर्ड आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिये 8 अक्टूबर को खुलेगा और 10 अक्टूबर को बंद होगा। यह 264.10 करोड़ रुपये का आईपीओ है। इस आईपीओ के एक लॉट में 157 शेयर होंगे। आईपीओ में शेयर अलॉटमेंट 10 अक्टूबर को फाइनल होने की उम्मीद है।

Written By: Pawan Jayaswal
Published on: October 05, 2024 11:26 IST
अगले हफ्ते लॉन्च होने...- India TV Paisa
Photo:FILE अगले हफ्ते लॉन्च होने वाले आईपीओ

IPO Next Week : बीते दो सत्रों में भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट के बाद प्राइमरी मार्केट का मूड भी फीका पड़ गया है। अगले हफ्ते केवल 2 नये आईपीओ ही लॉन्च होने जा रहे हैं। वहीं, बीते महीने सितंबर में आईपीओ की बहार रही थी। सितंबर में 12 मैनबोर्ड और 40 एसएमई आईपीओ लॉन्च हुए थे। हालिया गिरावट से निफ्टी-50 अपने रिकॉर्ड हाई से करीब 5 फीसदी गिर गया है। मिडिल ईस्ट संकट, क्रूड ऑयल की कीमतों में तेजी और ओवरवैल्यूएशन से जुड़ी चिंताओं के चलते बाजार में गिरावट आ रही है। आइए जानते हैं कि अगले हफ्ते कौन-कौन से आईपीओ लॉन्च होने जा रहे हैं।

Garuda Construction and Engineering IPO

गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग कंपनी का मैनबोर्ड आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिये 8 अक्टूबर को खुलेगा और 10 अक्टूबर को बंद होगा। यह 264.10 करोड़ रुपये का आईपीओ है। इस आईपीओ के एक लॉट में 157 शेयर होंगे। आईपीओ में शेयर अलॉटमेंट 10 अक्टूबर को फाइनल होने की उम्मीद है। वहीं, 15 अक्टूबर को शेयरों की लिस्टिंग हो सकती है। आईपीओ में प्राइस बैंड 92-95 रुपये प्रति शेयर है।

Shiv Texchem BSE SME IPO

शिव टेक्सकेम अपना एसएमई आईपीओ लेकर आ रही है। यह आईपीओ 8 अक्टूबर को खुलेगा और 10 अक्टूबर को बंद होगा। शेयरों का अलॉटमेंट 11 अक्टूबर को फाइनल हो सकता है। वहीं, 15 अक्टूबर को कंपनी के शेयर लिस्ट हो सकते हैं। कंपनी 101.35 करोड़ रुपये का आईपीओ ला रही है। आईपीओ में एक लॉट 800 शेयरों का होगा। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 166 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 40 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। इस तरह यह शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर 24.10 फीसदी के प्रीमियम के साथ 206 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement