Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market: लाल निशान में खुला स्टॉक मार्केट, सेंसेक्स-निफ्टी का जोश ठंडा, मिडकैप प्रेशर में

Stock Market: लाल निशान में खुला स्टॉक मार्केट, सेंसेक्स-निफ्टी का जोश ठंडा, मिडकैप प्रेशर में

मिड कैप शेयरों पर दबाव बढ़ा है। मिड-कैप और स्मॉल-कैप सूचकांकों में मंगलवार को 3-4% की भारी गिरावट देखी गई।

Edited By: Sourabha Suman
Updated on: September 13, 2023 9:42 IST
BSE- India TV Paisa
Photo:REUTERS शेयर मार्केट

घरेलू शेयर बाजार (stock Market) बुधवार को सपाट खुला। बॉम्बे  स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का बेंचमार्क सेंसेक्स (Sensex) और नेशनल स्टॉक्स एक्सचेंज (NSE) का बेंचमार्क निफ्टी (NIFTY) बाजार ओपन होते  समय लाल निशान के साथ कारोबार करते दिखे। सेंसेक्स 100 अंक लुढ़ककर 67,100 के आसपास कारोबार करता दिखा। निफ्टी भी करीब 20 अंक गिरकर 19,977 पर कारोबार करता दिखा। मिड कैप शेयरों पर दबाव बढ़ा है। मिड-कैप और स्मॉल-कैप सूचकांकों में मंगलवार को 3-4% की भारी गिरावट देखी गई।

खुदरा मुद्रास्फीति (Retail Inflation) जुलाई में 15 महीने के उच्चतम स्तर 7.44 प्रतिशत को छूने के बाद अगस्त में घटकर  6.83% हो गई। खासतौर से सब्जियों की कीमतों में नरमी के चलते आंकड़ों में कमी आई। हालांकि यह अभी भी आरबीआई के बेंचमार्क से ऊपर बनी हुई है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) ने बीते मंगलवार को जारी आंकड़ों में बताया कि फूड बास्केट में कुल मुद्रास्फीति अगस्त में 9.94 प्रतिशत रही, जो जुलाई में 11.51 प्रतिशत थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement