Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ऑटो और सरकारी बैंकों में बिकवाली से लुढ़का शेयर बाजार, सेंसेक्स 398 अंक टूटा, निफ्टी 25000 के नीचे बंद

ऑटो और सरकारी बैंकों में बिकवाली से लुढ़का शेयर बाजार, सेंसेक्स 398 अंक टूटा, निफ्टी 25000 के नीचे बंद

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की-225, हांगकांग का हैंगसेंग और चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार मंगलवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: September 11, 2024 16:46 IST
Sensex - India TV Paisa
Photo:FILE सेंसेक्स

शेयर बाजार में आज ऑटो और सरकारी बैंकों के स्टॉक्स में बड़ी बिकवाली देखने को मिली। इसके चलते बीएसई सेंसेक्स 398.13 अंक टूटकर 81,523.16 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई निफ्टी 122.65 अंकों की कमोजारी के साथ 25 हजार ​के नीचे फिसलकर 24,918.45 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स में शामिल  M&M, ADANIPORTS, NTPC, SBIN, LT, TATA MOTORS के स्टॉक्स में गिरावट रही। वहीं, में ASIANPAINT, BAJFINANCE, SUNPHARMA, HINDUNILVR,  BAJAJFINSV और ITC के शेयर में तेजी रही।

इन कंपनियों के शेयरों में गिरावट 

सेंसेक्स की 30 कंपनियों में टाटा मोटर्स को सबसे ज्यादा करीब छह प्रतिशत का नुकसान हुआ। इसके अलावा एनटीपीसी, अदाणी पोर्ट्स, लार्सन एंड टुब्रो, भारतीय स्टेट बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंडसइंड बैंक और टाइटन प्रमुख रूप से नुकसान में रहीं। दूसरी तरफ, लाभ में रहने वाले शेयरों में एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, हिंदुस्तान यूनिलीवर और बजाज फिनसर्व शामिल हैं। 

आपको बता दें कि एशियाई बाजारों में कमजोर रुख के बीच बुधवार को शुरुआती कारोबार में घरेलू शेयर बाजार गिरकर खुले थे। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की-225, हांगकांग का हैंगसेंग और चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार मंगलवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.59 प्रतिशत की बढ़त के साथ 69.60 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में मंगलवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 2,208.23 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement