Thursday, June 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market: शेयर मार्केट हरे निशान में खुलने के बाद लुढ़का, ऑलटाइम हाई से फिसले सेंसेक्स-निफ्टी, ये शेयर टूटे

Stock Market: शेयर मार्केट हरे निशान में खुलने के बाद लुढ़का, ऑलटाइम हाई से फिसले सेंसेक्स-निफ्टी, ये शेयर टूटे

कारोबार के शुरू में निफ्टी पर अल्ट्राटेक सीमेंट, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, जेएसडब्ल्यू स्टील, डॉ रेड्डीज लैब्स और टाटा स्टील प्रमुख लाभ में रहे, जबकि श्रीराम फाइनेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टीसीएस और टेक महिंद्रा नुकसान में रहे।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 27, 2024 10:16 IST
व्यापक सूचकांक मिश्रित दायरे में खुले। - India TV Paisa
Photo:FILE व्यापक सूचकांक मिश्रित दायरे में खुले।

घरेलू शेयर बाजार ने गुरुवार को लाल निशान में कारोबार कर रहा है। हालांकि, इससे पहले बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स ने गुरुवार के कारोबारी सत्र की शुरुआत सकारात्मक दायरे में की। बाद में बाजार गिरावट के साथ कारोबार करता दिखा। आज एनएसई निफ्टी 50 शुरुआती कारोबार में 12.75 अंक की मामूली बढ़त के साथ 23,881.55 पर खुला, जबकि बीएसई सेंसेक्स 84.42 अंक की बढ़त के साथ 78,758.67 पर पहुंचा। व्यापक सूचकांक मिश्रित दायरे में खुले। बैंक निफ्टी इंडेक्स 109.80 अंक की बढ़त के साथ 52,980.30 पर खुला।

सबसे चढ़ाव और उतार वाले शेयर

कारोबार शुरू होते ही निफ्टी पर अल्ट्राटेक सीमेंट, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, जेएसडब्ल्यू स्टील, डॉ रेड्डीज लैब्स और टाटा स्टील प्रमुख लाभ वाले शेयर के तौर पर उभरे, जबकि श्रीराम फाइनेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टीसीएस और टेक महिंद्रा नुकसान में रहे। इसके अलावा, एनएसई निफ्टी 50 सूचकांक पर शीर्ष पिछड़ने वालों में भारती एयरटेल, महिंद्रा एंड महिंद्रा, और विप्रो भी शामिल रहे। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने 27 जून 2024 को इंडियन सीमेंट, जीएनएफसी, इंडस टावर, पंजाब नेशनल बैंक और सेल को एफएंडओ में शामिल किया।

कारोबार की शुरुआत में बाजार में सेक्टोरल इंडेक्सेस में बैंक निफ्टी इंडेक्स, निफ्टी फाइनेंशियल इंडेक्स, निफ्टी पीएसयू इंडेक्स, निफ्टी सीपीएसई इंडेक्स, निफ्टी आईटी इंडेक्स, निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स, निफ्टी रियल्टी इंडेक्स, निफ्टी ऑयल एंड गैस इंडेक्स गिरावट के साथ लाल निशान में नजर आए। निफ्टी मेटल इंडेक्स, निफ्टी फार्मा इंडेक्स और निफ्टी ऑटो इंडेक्स हरे निशान में देखे गए।

निवेशकों को कैसा रहा रुख

एनएसई पर उपलब्ध अनंतिम आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने 26 जून 2024 को 3535.43 करोड़ रुपये के शेयर बेचे, जबकि घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने 5103.67 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। डब्ल्यूटीआई क्रूड की कीमतें गुरुवार की सुबह, 0.08% बढ़कर 80.89 डॉलर पर कारोबार कर रही हैं, जबकि ब्रेंट क्रूड की कीमतें 0.26% बढ़कर 85.23 डॉलर पर कारोबार कर रही हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement