प्रमुख फर्नीचर ब्रांड स्टेनली लाइफस्टाइल्स के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) को मंगलवार को आखिरी दिन 96.25 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, 537 करोड़ रुपये के आईपीओ में 1,02,41,507 शेयरों के मुकाबले 98,56,97,520 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। पात्र संस्थागत खरीदारों (QIB) के हिस्से को 222.10 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। गैर संस्थागत निवेशकों की कैटेगरी को 118.65 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (RII) की कैटेगरी को 18.13 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। ग्रे मार्केट में मंगलवार को कंपनी का शेयर 369 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 177 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। इस तरह यह शेयर 47.97 फीसदी के प्रीमियम के साथ 546 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।
एंकर निवेशकों से जुटाए 161 करोड़ रुपये
आईपीओ के तहत 200 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए गए हैं। इसमें 91,33,454 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) भी शामिल है। आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 351-369 रुपये प्रति शेयर है। स्टेनली लाइफस्टाइल ने एंकर निवेशकों से 161 करोड़ रुपये जुटाए हैं।
51% सब्सक्राइब हुआ एलाइड ब्लेंडर्स का आईपीओ
ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की बनाने वाली कंपनी एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स लि. के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के पहले दिन मंगलवार को 51 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला। एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, 1,500 करोड़ रुपये की आरंभिक शेयर बिक्री में 3,93,71,669 शेयर के मुकाबले 2,01,69,680 शेयर के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 87 प्रतिशत, जबकि खुदरा व्यक्तिगत निवेशक (RII) सेगमेंट को 63 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला। योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) की कैटेगरी को दो प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला। आईपीओ में 1,000 करोड़ रुपये के ताजा शेयर और 500 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश शामिल है। कंपनी ने इसके लिए प्राइस बैंड 267-281 रुपये प्रति शेयर तय किया है। आईपीओ 27 जून को बंद होगा।