Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. स्टैंडर्ड ग्लास ने IPO लाने के लिए फाइल किए डॉक्यूमेंट्स, कंपनी जुटाएगी इतनी पूंजी, जानें पूरी बात

स्टैंडर्ड ग्लास ने IPO लाने के लिए फाइल किए डॉक्यूमेंट्स, कंपनी जुटाएगी इतनी पूंजी, जानें पूरी बात

कंपनी आईपीओ पूर्व निर्गम में 50 करोड़ रुपये तक जुटाने पर विचार कर सकती है। आईपीओ से हासिल राशि में से कंपनी 130 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज का भुगतान करने और 30 करोड़ रुपये का इस्तेमाल पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी एस2 इंजीनियरिंग इंडस्ट्री में निवेश के लिए करेगी।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: July 26, 2024 14:32 IST
कंपनी का आईपीओ 250 करोड़ रुपये के ताजा शेयर और 1.84 करोड़ शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का संयोजन होग- India TV Paisa
Photo:FILE कंपनी का आईपीओ 250 करोड़ रुपये के ताजा शेयर और 1.84 करोड़ शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का संयोजन होगा।

आईपीओ में पैसा लगाने के आने वाले दिनों में फिर मौके मिलऔषधि और रसायन क्षेत्र के लिए विशेष इंजीनियरिंग उपकरण बनाने वाली कंपनी स्टैंडर्ड ग्लास लाइनिंग टेक्नोलॉजी लिमिटेड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के सामने शुरुआती डॉक्यूमेंट्स दाखिल किए हैं। भाषा की खबर के मुताबिक, भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के समक्ष दाखिल आईपीओ दस्तावेज के मुताबिक, तेलंगाना स्थित कंपनी का आईपीओ 250 करोड़ रुपये के ताजा शेयर और 1.84 करोड़ शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का संयोजन होगा।

फंड का इस्तेमाल कहां करेगी कंपनी

खबर के मुताबिक, कंपनी आईपीओ पूर्व निर्गम में 50 करोड़ रुपये तक जुटाने पर विचार कर सकती है। अगर यह पूरा हो जाता है, तो नए निर्गम का आकार छोटा हो जाएगा। आईपीओ से हासिल राशि में से कंपनी 130 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज का भुगतान करने और 30 करोड़ रुपये का इस्तेमाल पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी एस2 इंजीनियरिंग इंडस्ट्री में निवेश के लिए करेगी। 20 करोड़ रुपये का इस्तेमाल रणनीतिक निवेश या अधिग्रहण के जरिये वृद्धि करने के लिए किया जाएगा। मशीनरी तथा उपकरणों की खरीद के लिए 10 करोड़ रुपये और इसके अलावा एक हिस्से का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए भी किया जाएगा।

कंपनी का राजस्व

पिछले तीन वित्तीय वर्षों में राजस्व वृद्धि के मामले में यह अपने उद्योग की दूसरी कंपनियों से आगे निकल गई है। स्टैंडर्ड ग्लास लाइनिंग टेक्नोलॉजीज लिमिटेड में ऑपरेशन से राजस्व वित्त वर्ष 2023 में ₹497.59 करोड़ से 9.26% बढ़कर वित्त वर्ष 2024 में ₹543.67 करोड़ हो गया। यह वृद्धि मुख्य रूप से उच्च समग्र उत्पाद बिक्री, उच्च उत्पाद बिक्री मूल्य, उच्च सेवा और व्यापक रखरखाव अनुबंध बिक्री और टैक्स के बाद ज्यादा लाभ के चलते हुई, जो वित्त वर्ष 2023 में ₹53.42 करोड़ से बढ़कर वित्त वर्ष 2024 में ₹60.01 करोड़ हो गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement