Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO Market Today : आज आ रहा है सोढानी एकेडमी का आईपीओ, पैसा लगाना चाहते हैं तो जानिए क्या करती है कंपनी

IPO Market Today : आज आ रहा है सोढानी एकेडमी का आईपीओ, पैसा लगाना चाहते हैं तो जानिए क्या करती है कंपनी

कंपनी आईपीओ से मिली रकम का इस्तेमाल कंटेंट स्टूडियो और ऑफ लाइन ट्रेनिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की खरीद के लिए और ब्रांड विजिबिलिटी बढ़ाने के लिए करेगी।

Written By: Pawan Jayaswal
Published on: September 12, 2024 8:01 IST
आईपीओ मार्केट न्यूज- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ मार्केट न्यूज

IPO Market Today : प्राइमरी मार्केट में आज गुरुवार को सिर्फ एक कंपनी का आईपीओ लॉन्च होने वाला है। यह एक बीएसई एसएमई आईपीओ है। सोढानी एकेडमी ऑफ फिनटेक इनेबलर्स लिमिटेड आज अपना आईपीओ (Sodhani Academy of Fintech Enablers IPO) लेकर आ रही है। सोढानी एकेडमी ऑफ फिनटेक इनेबलर्स लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 12 सितंबर को खुलेगा और 17 सितंबर को बंद होगा। आईपीओ के लिए शेयर अलॉटमेंट 18 सितंबर को होगा। डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट या रिफंड 19 सितंबर को होगा। कंपनी के शेयर 20 सितंबर को लिस्ट हो सकते हैं।

क्या है इश्यू प्राइस

सोढानी एकेडमी ऑफ फिनटेक इनेबलर्स लिमिटेड का आईपीओ 6.12 करोड़ रुपये का एक फिक्स्ड प्राइस इश्यू है। यह 9.7 लाख शेयरों का पूरी तरह से फ्रेश इश्यू है। इस आईपीओ में कंपनी ने इश्यू प्राइस 40 रुपये प्रति शेयर रखा है। आईपीओ में न्यूनतम लॉट साइज 3000 शेयरों का है। वहीं, खुदरा निवेशकों के लिए न्यूनतम निवेश राशि 1 लाख 20 हजार रुपये है।

50% हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए रिजर्व

इस इश्यू में करीब 50% हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए और शेष अन्य के लिए रिजर्व है। कंपनी आईपीओ से मिली रकम का इस्तेमाल कंटेंट स्टूडियो और ऑफ लाइन ट्रेनिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की खरीद के लिए, ब्रांड विजिबिलिटी बढ़ाने के लिए करेगी। सृजन अल्फा कैपिटल एडवाइजर्स एलएलपी इस आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है। वहीं, कैमियो कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड इस इश्यू का रजिस्ट्रार है।

क्या करती है कंपनी

सोढानी एकेडमी ऑफ फिनटेक इनेबलर्स लिमिटेड साल 2009 में स्थापित हुई थी। यह कंपनी फाइनेंशियल ट्रेनिंग, कंसल्टिंग और शिक्षण सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी प्रमुख रूप से फाइनेंशियल एजुकेशन और अवेयरनेस पर फोकस्ड है। वित्त वर्ष 2023-24 में कंपनी का रेवेन्यू 3.06 करोड़ रुपये और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 1.83 करोड़ रुपये था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement