Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में फिर बिकवाली हावी, सेंसेक्स 103 अंक टूटा, लेकिन इन शेयरों ने कराई ताबड़तोड़ कमाई

शेयर बाजार में फिर बिकवाली हावी, सेंसेक्स 103 अंक टूटा, लेकिन इन शेयरों ने कराई ताबड़तोड़ कमाई

BSE में लिस्टेड 30 शेयरों में 9 शेयर हरे निशान पर रहे। वहीं 21 ने गिरावट दर्ज की। तेजी दिखाने वाले शेयरों में TCS, रिलायंस, अल्ट्राटेक, इंडसइंड, एक्सिस बैंक, ICICI, सनफार्मा, नेस्ले और एशियन पेंट्स शामिल थे।

Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 20, 2022 16:21 IST
Stock Market- India TV Paisa
Photo:FILE Stock Market

शेयर बाजार में सोमवार की तेजी के बाद आज मंगलवार को फिर बाजार में बिकवाली का दबाव हावी रहा। आज के कारोबार में सेंसेक्स शुरुआत से ही रेड जोन में रहा और बाजार बंद होते समय सेंसेक्स 103.90 अंक गिरकर 61,702.29 पर बंद हुआ। दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 35.15 अंक गिरकर 18,385.30 पर बंद हुआ।

आज के कारोबार में सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में रहे, लेकिन आईटी, मेटल और ऑयल एंड गैस मामूली बढ़त के साथ बंद हुए। एफएमसीजी, रियल्टी, मीडिया और ऑटो में सबसे ज्यादा गिरावट रही। बीएसई की बात करें तो यहां लिस्टेड 30 शेयरों में 9 शेयर हरे निशान पर रहे। वहीं 21 ने गिरावट दर्ज की। तेजी दिखाने वाले शेयरों में टीसीएस, रिलायंस, अल्ट्राटेक, इंडसइंड, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई, सनफार्मा, नेस्ले और एशियन पेंट्स शामिल थे। 

BSE Sensex 30

Image Source : FILE
BSE Sensex 30

ये हैं आज के टॉप गेनर और लूजर 

आज अडानी एंटरप्राइजेज ने 2% की छलांग लगाई। वहीं टीसीएस और रिलायंस ने भी निवेशकों को मुनाफा दिया। वहीं एसबीआई लाइफ, आयशर मोटर्स, यूपीएल और टाटा मोटर्स सबसे बड़े फिसड्डी रहे। आज बीएसई के टॉप लूजर की बात करें तो यहां यूको बैंक का शेयर सबसे ज्यादा करीब 7 फीसदी टूट गया। वहीं इंडियन ओवरसीज बैंक का शेयर भी करीब 6.2 फीसदी टूटा। इंफीबीम के शेयर में भी 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई। 

Top Gainers

Image Source : FILE
Top Gainers

Top Losers

Image Source : FILE
Top Losers

एक्सिस बैंक ने बनाया रिकॉर्ड 

शेयर बाजार में आज भले ही गिरावट का माहौल हो। लेकिन निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक का शेयर आज नई ऊंचाई पर पहुंच गया। निफ्टी बैंक इंडेक्स सहित प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों में कमजोरी के बावजूद, एक्सिस बैंक के शेयर की कीमत ने दलाल स्ट्रीट बुल्स का ध्यान आकर्षित किया और एनएसई पर ₹952.75 के उच्च स्तर पर चढ़ गया, जो बैंकिंग स्टॉक का नया रिकॉर्ड उच्च स्तर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement