Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. JSW Cement के 4000 करोड़ के IPO को सेबी ने रोका, इन कंपनियों को मिली मंजूरी

JSW Cement के 4000 करोड़ के IPO को सेबी ने रोका, इन कंपनियों को मिली मंजूरी

कई तरह के बिजनेस से जुड़ी जेएसडब्ल्यू समूह की इकाई जेएसडब्ल्यू सीमेंट ने 16 अगस्त को सेबी के पास आईपीओ को लेकर कागज जमा की थी।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: September 02, 2024 19:56 IST
JSW Cement- India TV Paisa
Photo:FILE जेएसडब्ल्यू सीमेंट

सेबी ने जेएसडब्ल्यू सीमेंट (JSW Cement) के प्रस्तावित 4,000 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) को फिलहाल रोक दिया है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) की वेबसाइट पर सोमवार को उपलब्ध सूचना के अनुसार सेबी ने कहा कि प्रस्तावित आईपीओ को लेकर ‘टिप्पणी’ जारी करने को फिलहाल टाल दिया गया है। सेबी ने जेएसडब्ल्यू सीमेंट के आईपीओ को होल्ड करने का स्पष्ट कारण नहीं बताया है। 

कई तरह के बिजनेस से जुड़ी जेएसडब्ल्यू समूह की इकाई जेएसडब्ल्यू सीमेंट ने 16 अगस्त को सेबी के पास आईपीओ को लेकर कागज जमा की थी। नियामक के पास जमा विवरण पुस्तिका (डीआरएचपी) के अनुसार, प्रस्तावित निर्गम में 2,000 करोड़ रुपये का नया निर्गम और शेयरधारकों की ओर से 2,000 करोड़ रुपये मूल्य की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है। 

एसके फाइनेंस, बेलस्टार, ट्रांसरेल को मिली मंजूरी

वाहन वित्त और व्यावसायिक ऋण प्रदाता एसके फाइनेंस, मुथूट फाइनेंस की सूक्ष्म-वित्त इकाई बेलस्टार माइक्रोफाइनेंस और ट्रांसरेल लाइटिंग को बाजार नियामक सेबी से आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने की मंजूरी मिल गई है। सेबी की तरफ से सोमवार को जारी एक अपडेट से यह जानकारी मिली। तीनों कंपनियों को 30 अगस्त को सेबी से आईपीओ लाने पर मंजूरी हासिल हुई। आईपीओ संबधी दस्तावेजों के मसौदे के मुताबिक, एसके फाइनेंस का प्रस्तावित निर्गम 500 करोड़ रुपये के नए शेयरों और प्रवर्तकों एवं निवेशकों के पास मौजूद 1,700 करोड़ रुपये तक के शेयरों की बिक्री पेशकश का संयोजन है। 

शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे

वहीं बेलस्टार माइक्रोफाइनेंस का आईपीओ 1,000 करोड़ रुपये के नए शेयरों और मौजूदा शेयरधारकों की तरफ से 300 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश का मेल होगा। ट्रांसरेल लाइटिंग के सार्वजनिक निर्गम में 450 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का ताजा निर्गम और प्रवर्तक अजंमा होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एक करोड़ से अधिक इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है। इन कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement