Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Sanstar IPO: सन्स्टार के शेयर की 14.73% प्रीमियम पर हुई लिस्टिंग, जानें करेंट शेयर भाव

Sanstar IPO: सन्स्टार के शेयर की 14.73% प्रीमियम पर हुई लिस्टिंग, जानें करेंट शेयर भाव

सनस्टार आईपीओ के जरिये कंपनी का लक्ष्य अपने आईपीओ के माध्यम से ₹510.15 करोड़ जुटाना है। सनस्टार लिमिटेड पालतू जानवरों के भोजन, खाद्य और दूसरे औद्योगिक उपयोगों के लिए यूनिक पौधे-आधारित सामान और घटक समाधान बनाती है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: July 26, 2024 10:54 IST
कंपनी के आईपीओ को नीलामी के आखिरी दिन योग्य संस्थागत खरीदारों का शानदार सपोर्ट मिला था।- India TV Paisa
Photo:FILE कंपनी के आईपीओ को नीलामी के आखिरी दिन योग्य संस्थागत खरीदारों का शानदार सपोर्ट मिला था।

सनस्टार का शेयर शु्क्रवार को 14.73 प्रतिशत प्रीमियम के साथ लिस्ट हो गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर, सनस्टार के शेयर की कीमत 26 जुलाई को  ₹109 प्रति शेयर पर खुली, जो ₹95 के निर्गम मूल्य से अधिक है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर, सनस्टार के शेयर की कीमत ₹106.40 प्रति शेयर पर खुली, जो निर्गम मूल्य से 12% अधिक है। बता दें, बाजार विशेषज्ञों ने सनस्टार के शेयर की कीमत ₹125 से ₹130 प्रति शेयर के बीच खुलने का अनुमान लगाया था। इससे पहले, सनस्टार आईपीओ के लिए सदस्यता 19 जुलाई को शुरू हुई, और 23 जुलाई को खत्म हो गई। बोली के आखिरी दिन, सनस्टार आईपीओ की सदस्यता की स्थिति 82.99 गुना थी।

आईपीओ को निवेशकों से 82.99 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिले

कंपनी के आईपीओ नीलामी के आखिरी दिन योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) की प्रतिक्रिया शानदार रही थी। गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) ने तीसरे दिन खुदरा निवेशकों से बेहतर प्रदर्शन किया। बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, सनस्टार आईपीओ को निवेशकों से 82.99 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन हासिल हुए। क्यूआईबी ने 145.68 गुना बुकिंग की, जबकि एनआईआई से 136.50 सब्सक्रिप्शन मिले। खुदरा निवेशकों के लिए सब्सक्रिप्शन की संख्या 24.23 गुना थी।

₹510.15 करोड़ जुटाना है लक्ष्य

सनस्टार लिमिटेड पालतू जानवरों के भोजन, खाद्य और दूसरे औद्योगिक उपयोगों के लिए यूनिक पौधे-आधारित सामान और घटक समाधान बनाती है। फर्म द्वारा पेश किए गए आइटम में तरल ग्लूकोज, सूखे ग्लूकोज ठोस, माल्टोडेक्सट्रिन पाउडर, डेक्सट्रोज मोनोहाइड्रेट, देसी और संशोधित मक्का स्टार्च, और उप-उत्पाद शामिल हैं। सनस्टार आईपीओ के जरिये कंपनी का लक्ष्य अपने आईपीओ के माध्यम से ₹510.15 करोड़ जुटाना है। आईपीओ में कंपनी द्वारा 397.1 करोड़ रुपये मूल्य के 4.18 करोड़ इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और प्रमोटरों द्वारा 113.05 करोड़ रुपये मूल्य के 1.19 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की जाएगी।

रानी गौतमचंद चौधरी ओएफएस के जरिये 38 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगी, जबकि ऋचा संभव और समीक्षा श्रेयांस चौधरी प्रत्येक 33 लाख शेयर बेचेंगी। गौतमचंद सोहनलाल चौधरी, संभव गौतम चौधरी और श्रेयांस गौतम चौधरी प्रमोटरों में दूसरे विक्रय शेयरधारक हैं, वे प्रत्येक 5 लाख शेयर बेच रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement