Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. इस कंपनी के IPO का अलॉटमेंट आज होगा फाइनल, ऐसे करें ऑनलाइन स्टेटस चेक

इस कंपनी के IPO का अलॉटमेंट आज होगा फाइनल, ऐसे करें ऑनलाइन स्टेटस चेक

कंपनी का आईपीओ बोली के लिए 11 जुलाई को खुला और 15 जुलाई को बंद हुआ था। कंपनी 18 जुलाई को योग्य निवेशकों के डीमैट खातों में शेयर जमा करेगी और उसी दिन असफल बोलीदाताओं को उनका पैसा रिफंड भी करना शुरू कर देगी।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: July 16, 2024 11:04 IST
आईपीओ को 507.21 गुना सब्सक्राइब किया गया। - India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ को 507.21 गुना सब्सक्राइब किया गया।

अगर आपने भी सहज सोलर आईपीओ में बोली लगाई थी तो आपके लिए जरूरी खबर है। शेयर का अलॉटमेंट आपको हुआ या नहीं इसे मंगलवार को आखिरी रूप दिया जा सकता है यानी, फाइनल किया जा सकता है। अक्षय ऊर्जा समाधान प्रदाता के इस इश्यू को निवेशकों से बहुत जोरदार सपोर्ट मिला। कंपनी का आईपीओ बोली के लिए 11 जुलाई को खुला और 15 जुलाई को बंद हुआ था। कंपनी 18 जुलाई को योग्य निवेशकों के डीमैट खातों में शेयर जमा करेगी और उसी दिन असफल बोलीदाताओं को उनका पैसा रिफंड भी करना शुरू कर देगी। अगर आपने भी सहज सोलर आईपीओ में निवेश किया है तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की वेबसाइट या आईपीओ रजिस्ट्रार Kfin Technologies के ऑफिशियल पोर्टल के जरिये ऑनलाइन अलॉटमेंट स्टेटस की जांच कर सकते हैं।

आईपीओ अलॉमेंट स्टेटस ऐसे ऑनलाइन चेक करें

  • सबसे पहले आईपीओ रजिस्ट्रार की वेबसाइट- https://kosmic.kfintech.com/ipostatus/ पर जाएं
  • Select IPO ड्रॉपडाउन मेनू से सहज सोलर लिमिटेड चुनें
  • आवेदन संख्या, डीमैट खाता या पैन में से चुनें और विवरण दर्ज करें
  • कैप्चा कोड दर्ज करें और Submit पर क्लिक करें
  • इसके बाद आप स्क्रीन पर सहज सोलर आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस देख पाएंगे।

सहज सोलर आईपीओ सदस्यता

सहज सोलर आईपीओ को शानदार सब्सक्रिप्शन मिला था। यह आईपीओ 507.21 गुना सब्सक्राइब किया गया। प्रस्ताव पर 19.49 लाख शेयरों के मुकाबले 98.88 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। रिटेल कैटेगरी में, आईपीओ को 535.03 गुना, योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) कैटेरी में 214.27 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) कैटेगरी में 862.35 गुना सब्सक्राइब किया गया।

सहज सोलर आईपीओ की एनएसई एसएमई पर लिस्टिंग 19 जुलाई को हो सकती है। इश्यू का प्राइस बैंड ₹171 से ₹180 प्रति शेयर तय किया गया था। आईपीओ के जरिये कंपनी का लक्ष्य बुक-बिल्ट इश्यू से ₹52.56 करोड़ जुटाना है जो पूरी तरह से 29.2 लाख शेयरों का एक नया इश्यू था। आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर कुंवरजी फिनस्टॉक प्राइवेट लिमिटेड हैं। प्रमित ब्रह्मभट्ट, वर्ना ब्रह्मभट्ट और मनन ब्रह्मभट्ट सहज सोलर लिमिटेड के प्रमोटर हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement