Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. रिलायंस पावर की इस सब्सिडरी कंपनी ने समय से पहले चुकाया 850 करोड़ रुपये का कर्ज, शेयरों में दिख सकता है एक्शन

रिलायंस पावर की इस सब्सिडरी कंपनी ने समय से पहले चुकाया 850 करोड़ रुपये का कर्ज, शेयरों में दिख सकता है एक्शन

रोजा पावर अगली तिमाही में बाकी के बचे सारे कर्ज का भुगतान कर कर्ज मुक्त होना चाहती है और चालू वित्त वर्ष के अंत से पहले इस प्रक्रिया को पूरा करने के लक्ष्य पर काम कर रही है।

Written By: Sunil Chaurasia
Updated on: September 25, 2024 21:50 IST
रिलायंस पावर के शेयरों में लगातार 6 दिनों से लग रहा है अपर सर्किट- India TV Paisa
Photo:REUTERS रिलायंस पावर के शेयरों में लगातार 6 दिनों से लग रहा है अपर सर्किट

रिलायंस पावर की सब्सिडरी कंपनी रोजा पावर ने सिंगापुर के लेंडर वर्डे पार्टनर्स को 850 करोड़ रुपये के कर् का भुगतान कर दिया है। खास बात ये है कि रोजा पावर ने समय से पहले ही वर्डे पार्टनर्स को कर्ज का भुगतान कर दिया है। बताते चलें कि देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी रिलायंस पावर पहले ही अपने सारे कर्ज का भुगतान कर चुकी है। रिलायंस पावर के बाद अब इसकी सब्सिडरी कंपनी रोजा पावर भी कर्ज मुक्त होने की राह पर लगातार आगे बढ़ रही है। 

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में चलता है कंपनी का थर्मल पावर प्लांट

रोजा पावर अगली तिमाही में बाकी के बचे सारे कर्ज का भुगतान कर कर्ज मुक्त होना चाहती है और चालू वित्त वर्ष के अंत से पहले इस प्रक्रिया को पूरा करने के लक्ष्य पर काम कर रही है। सिंगापुर की लेंडर वर्डे पार्टनर्स, उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के पास रोजा गांव में 1,200 मेगावाट का कोयले से चलने वाला थर्मल पावर प्लांट संचालित करने वाली रोजा पावर को कर्ज देने वाली एकमात्र कंपनी है। 

कंपनी के बोर्ड ने 1525 करोड़ रुपये के प्रेफेरेंशियल इश्यू को दी मंजूरी

बताते चलें कि रिलायंस पावर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने सोमवार को तरजीही निर्गम (प्रेफेरेंशियल इश्यू) को मंजूरी दे दी। जिसमें रिलायंस पावर की प्रोमोटर कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर से 600 करोड़ रुपये से ज्यादा और बाकी के 900 करोड़ रुपये ऑथम इंवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और सनातन फाइनेंशियल एडवाइजरी सर्विसेज से आएंगे।

कंपनी के शेयरों में लगातार 6 दिनों से लग रहा है अपर सर्किट

बताते चलें कि रिलायंस पावर में हो रहे इन पॉजिटिव डेवलपमेंट का सीधा असर कंपनी के शेयरों पर भी देखने को मिल रहा है। कंपनी के शेयरों में लगातार 6 दिनों से अपर सर्किट लग रहा है और कंपनी के शेयर रोजाना नया 52 वीक हाई बना रहे हैं। आज बुधवार को भी कंपनी के शेयरों में 4.99 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा, जिसके बाद रिलायंस पावर के शेयर 2.00 रुपये के उछाल के साथ 42.06 रुपये के भाव पर बंद हुए। 

आगे भी देखने को मिल सकता है एक्शन

बताते चलें कि 42.06 रुपये का ये भाव कंपनी के शेयरों का नया 52 वीक हाई है। इसका 52 वीक लो 15.53 रुपये है। माना जा रहा है कि रोजा पावर से जुड़ी इस अच्छी खबर के बाद रिलांयस पावर के शेयर में आगे भी एक्शन देखने को मिल सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement