Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. रिलायंस पावर प्रेफेरेंशियल इश्यू के जरिए जुटाएगी 1525 करोड़ रुपये, बोर्ड ने दी मंजूरी

रिलायंस पावर प्रेफेरेंशियल इश्यू के जरिए जुटाएगी 1525 करोड़ रुपये, बोर्ड ने दी मंजूरी

बयान में कहा गया है, ‘‘तरजीही निर्गम से प्राप्त होने वाले पैसों का इस्तेमाल सीधे तौर पर कारोबारी संचालन के विस्तार और सब्सिडरी कंपनियों और जॉइंट वेंचर्स में इंवेस्टमेंट, कर्ज में कमी और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।’’

Edited By: Sunil Chaurasia
Updated on: September 24, 2024 0:02 IST
सोमवार को कंपनी के शेयरों में दर्ज की गई बड़ी बढ़त- India TV Paisa
Photo:REUTERS सोमवार को कंपनी के शेयरों में दर्ज की गई बड़ी बढ़त

रिलायंस पावर लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने सोमवार को तरजीही निर्गम (Preferential Issue) के जरिए 1,525 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इसके तहत रिलायंस पावर के प्रोमोटर कंपनी के बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए इसमें 600 करोड़ रुपये डालेंगे। ये प्रस्ताव अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले ग्रुप की एक अन्य कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर द्वारा 6,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने के कुछ दिन बाद आया है।

कंपनी के प्रोमोटर बढ़ाएंगे इक्विटी हिस्सेदारी

रिलायंस पावर ने एक बयान में कहा, ‘‘रिलायंस पावर लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आज हुई अपनी एक अहम मीटिंग में 46.20 करोड़ इक्विटी शेयर वॉरंट के प्रेफेरेंशियल इश्यू के जरिए 1,524.60 करोड़ रुपये जुटाने को मंजूरी दे दी है।’’ कंपनी के प्रोमोटर रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर अपनी इक्विटी हिस्सेदारी में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी करेगी।

इश्यू से आने वाले पैसों का कहां इस्तेमाल करेगी कंपनी

प्रेफेरेंशियल इश्यू यानी तरजीही निर्गम में भाग लेने वाले अन्य निवेशक ऑथम इंवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और सनातन फाइनेंशियल एडवाइजरी सर्विसेज हैं। बयान में कहा गया है, ‘‘तरजीही निर्गम से प्राप्त होने वाले पैसों का इस्तेमाल सीधे तौर पर कारोबारी संचालन के विस्तार और सब्सिडरी कंपनियों और जॉइंट वेंचर्स में इंवेस्टमेंट, कर्ज में कमी और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।’’ तरजीही निर्गम से कंपनी के नेटवर्थ में अच्छी-खासी बढ़ोतरी हो जाएगी।

सोमवार को रिलायंस पावर के शेयरों ने बनाया नया 52 वीक हाई

सोमवार को रिलांयस पावर के शेयरों में कारोबार शुरू होते ही 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया था। हफ्ते के पहले दिन कंपनी के 1.81 रुपये (4.98%) की बढ़त के साथ 38.16 रुपये के भाव पर बंद हुए थे, जो कंपनी का नया 52 वीक हाई भी बन गया। रिलायंस पावर के शेयरों का 52 वीक लो 15.53 रुपये है। बीएसई के आंकड़ों के मुताबिक कंपनी का मौजूदा मार्केट कैप 15,328.76 रुपये है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement