Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Reliance Power का शेयर बना रॉकेट, जानें बजट के बाद क्यों अनिल अंबानी के स्टॉक में शानदार तेजी?

Reliance Power का शेयर बना रॉकेट, जानें बजट के बाद क्यों अनिल अंबानी के स्टॉक में शानदार तेजी?

रिलायंस पावर अब कर्ज में डूबी कंपनी नहीं रह गई है। कंपनी ने अपना ₹800 करोड़ का कर्ज चुका दिया है और अब यह स्टैंडअलोन आधार पर कर्ज मुक्त कंपनी है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: August 04, 2024 11:58 IST
Reliance Power - India TV Paisa
Photo:FILE रिलायंस पावर

आम बजट के बाद रिलायंस पावर के शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिल रही है। 23 जुलाई 2024 को, रिलायंस पावर के शेयर की कीमत NSE पर ₹26.94 प्रति शेयर था, जो 2 अगस्त तक बढ़कर 34.54 रुपये पर पहुंच गई है। स्टॉक में लगभग 30 प्रतिशत की तेजी आई है। मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, रिलायंस पावर अब कर्ज मुक्त कंपनी है। कंपनी ने अपना 800 करोड़ रुपये का बकाया चुका दिया है और उम्मीद है कि रिलायंस एडीएजी कंपनी वित्त वर्ष 25 में अन्य निजी बिजली क्षेत्र की कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। बाजार को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 25 में बजट का लाभ कंपनी की बैलेंस शीट में आएगा, जिससे रिलायंस पावर के शेयरों में खरीदारी की दिलचस्पी बढ़ी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि कर्ज मुक्त कंपनी बनने के बाद कंपनी को ऑर्डर बुक के मोर्चे पर एक गंभीर चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जो चालू वित्त वर्ष की आगामी तिमाहियों में स्पष्ट होने की उम्मीद है।

रिलायंस पावर अब कर्ज मुक्त कंपनी 

रिलायंस पावर अब कर्ज में डूबी कंपनी नहीं रह गई है। कंपनी ने अपना ₹800 करोड़ का कर्ज चुका दिया है और अब यह स्टैंडअलोन आधार पर कर्ज मुक्त कंपनी है। इसलिए, कंपनी अब अपने ऑर्डर बुक पर काम कर सकती है, खासकर बजट 2024 के बाद। इसलिए, बाजार को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2025 में कंपनी की ऑर्डर बुक में इसका लाभ दिखाई देगा। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि रिलायंस पावर की वित्तीय स्थिति और ऑर्डर बुक में कितना लाभ होता है।

शेयर में और तेजी संभव 

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि रिलायंस पावर शेयर में तेजी का रुख आगे भी देखने को मिल सकता है। कंपनी कर्ज मुक्त होने से निवेशकों का रुझान बढ़ा है। शेयर ने ₹32 पर एक मजबूत सपोर्ट बनाया है। इससे जबतक शेयर नीचे नहीं जाता है तबतक निवेश को बनाएं रखें। अगर यह सपोर्ट होल्ड करता है तो आगे और तेजी देखने को मिलेगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement