Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Premier Energies IPO: शेयर अलॉटमेंट हुआ फाइनल, ऐसे चेक करें स्टेट और जानें करेंट GMP

Premier Energies IPO: शेयर अलॉटमेंट हुआ फाइनल, ऐसे चेक करें स्टेट और जानें करेंट GMP

प्रीमियर एनर्जीज के 2,830 करोड़ रुपये के आईपीओ को 74.14 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला था निवेशकों ने ऑफर किए गए 4.46 करोड़ शेयरों के मुकाबले 330.98 करोड़ शेयरों के लिए बोली लगाई।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 31, 2024 9:03 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

Premier Energies IPO: प्रीमियर एनर्जीज के आईपीओ को निवेशकों की ओर से तगड़ा रिस्पांस मिला था। बोली समाप्त होने के बाद, प्रीमियर एनर्जीज आईपीओ के शेयर आवंटन को भी अब अंतिम रूप दे दिया गया है। ‘T+3’ लिस्टिंग नियम के अनुसार, प्रीमियर एनर्जीज का आईपीओ 3 सितंबर, 2024 है, यानी अगले सप्ताह मंगलवार को शेयर बाजार में लिस्ट होगा। अगर आपने भी इस आईपीओ के लिए बोली लगाई है तो आपको शेयर अलॉट हुआ या नहीं यह अब चेक कर सकते हैं। प्रीमियर एनर्जीज के 2,830 करोड़ रुपये के आईपीओ को 74.14 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला था निवेशकों ने ऑफर किए गए 4.46 करोड़ शेयरों के मुकाबले 330.98 करोड़ शेयरों के लिए बोली लगाई। अब आइए जानते हैं कि अलॉटमेंट स्टेटस कैसे चेक करें और क्या चल रहा इस आईपीओ का ताजा GMP?

2 सितंबर को डीमैट में जमा होगा शेयर

इस आईपीओ में बोली लगाने वाले निवेशक बीएसई वेबसाइट या आईपीओ रजिस्ट्रार के आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से प्रीमियर एनर्जीज आईपीओ आवंटन स्थिति ऑनलाइन देख सकते हैं। केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड प्रीमियर एनर्जीज आईपीओ रजिस्ट्रार है। कंपनी 2 सितंबर को पात्र निवेशकों के डीमैट खातों में शेयर जमा करेगी। वहीं जिन बोलीदाताओं को शेयर नहीं मिला है, उनको रिफंड मिलेगा।

प्रीमियर एनर्जीज आईपीओ अलॉटेमेंट ऐसे चेकर करें 

  • स्टेप-1: इस लिंक पर आईपीओ रजिस्ट्रार वेबसाइट पर जाएं - https://kosmic.kfintech.com/ipostatus/
  • स्टेप-2: ‘सेलेक्ट आईपीओ’ ड्रॉपडाउन मेनू से ‘प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड’ चुनें
  • स्टेप-3: आवेदन संख्या, डीमैट खाता या पैन में से चुनें
  • स्टेप-4: चुने गए विकल्प के अनुसार विवरण दर्ज करें
  • स्टेप-5: कैप्चा कोड दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें

आपकी प्रीमियर एनर्जीज आईपीओ आवंटन स्थिति स्क्रीन पर दिख जाएगी। 

प्रीमियर एनर्जीज आईपीओ का जीएमपी

प्रीमियर एनर्जीज के शेयर ग्रे मार्केट में मजबूत प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा हैं। शेयर बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, आज प्रीमियर एनर्जीज आईपीओ जीएमपी, या आज ग्रे मार्केट प्रीमियम, ₹420 प्रति शेयर है। यह दर्शाता है कि प्रीमियर एनर्जीज के शेयर ग्रे मार्केट में ₹875 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं, जो ₹450 प्रति शेयर के निर्गम मूल्य से 94% अधिक है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement