Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. पैसे रखें तैयार, Orient Technologies IPO इस दिन होगा ओपन, ₹195-206 है प्राइस बैंड, जानें डिटेल

पैसे रखें तैयार, Orient Technologies IPO इस दिन होगा ओपन, ₹195-206 है प्राइस बैंड, जानें डिटेल

ओरिएंट टेक्नोलॉजी 120 करोड़ रुपये के नए शेयर और प्रमोटर्स के पास रखे 95 करोड़ रुपये मूल्य के 46 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश कर रही है। इस तरह आईपीओ का कुल आकार 215 करोड़ रुपये होगा।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: August 16, 2024 16:07 IST
ओरिएंट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड आईपीओ निवेशकों के लिए कमाई का अच्छा मौका साबित हो सकता है। - India TV Paisa
Photo:INDIA TV ओरिएंट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड आईपीओ निवेशकों के लिए कमाई का अच्छा मौका साबित हो सकता है।

आईटी सॉल्यूशन कंपनी ओरिएंट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड का आईपीओ बोली (सब्सक्रिप्शन) के लिए 21 अगस्त को ओपन हो रहा है। अगर आप भी आईपीओ में हाथ आजमाना चाहते हैं तो आपको अपने अकाउंट में पैसे तैयार रख लेना चाहिए। कमाई का आपके लिए अच्छा मौका साबित हो सकता है। भाषा की खबर के मुताबिक, कंपनी के 215 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा (प्राइस बैंड) 195-206 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

23 अगस्त को बंद होगा आईपीओ

खबर के मुताबिक, कंपनी ने कहा कि शुरुआती शेयर बिक्री 21 अगस्त को खुलकर 23 अगस्त बंद होगी। आईपीओ के तहत ओरिएंट टेक 120 करोड़ रुपये के नए शेयर और प्रमोटर्स के पास रखे 95 करोड़ रुपये मूल्य के 46 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश कर रही है। इस तरह निर्गम का कुल आकार 215 करोड़ रुपये होगा। नए शेयरों की बिक्री से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कंपनी पूंजीगत व्यय, नवी मुंबई में कार्यालय परिसर लेने और सामान्य कामकाजी जरूरतों के लिए करेगी।

इन क्षेत्रों से कंपनी के हैं क्लाइंट

ओरिएंट टेक्नोलॉजीज के पास बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं, बीमा, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और आईटीईएस, स्वास्थ्य सेवा और दवा उद्योगों में सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में विविध ग्राहक हैं। ओरिएंट टेक्नोलॉजीज ने सार्वजनिक निर्गम में 50 प्रतिशत शेयर योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए, 15% गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए तथा 35% शेयर खुदरा निवेशकों के लिए आवंटित किए हैं।

शेयर कब होगा लिस्टेड

ओरिएंट टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के लिए शेयर अलॉटमेंट 26 अगस्त को फाइनल होने की उम्मीद है। 27 अगस्त को रिफंड की प्रक्रिया शुरू करेगा और रिफंड के दिन ही शेयर आवंटियों के डीमैट खातों में जमा कर दिए जाएंगे। ओरिएंट टेक्नोलॉजीज के शेयर की कीमत 29 जनवरी को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की संभावना है।  31 मार्च, 2024 और 31 मार्च, 2023 को खत्म वित्तीय वर्ष के दौरान ओरिएंट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड का कर-पश्चात लाभ (पीएटी) 8% बढ़ा और इसकी बिक्री 12% बढ़ी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement