Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Ola Electric का स्टॉक ₹157 से टूटकर 102 रुपये पर पहुंचा, जानें क्यों लुढ़क रहा शेयर और आगे क्या?

Ola Electric का स्टॉक ₹157 से टूटकर 102 रुपये पर पहुंचा, जानें क्यों लुढ़क रहा शेयर और आगे क्या?

ओला इलेक्ट्रिक की बाजार हिस्सेदारी में गिरावट आई है। इसके चलते शेयर के भाव नीचे आ रहे हैं।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: September 28, 2024 16:48 IST
Ola Electric- India TV Paisa
Photo:FILE ओला इलेक्ट्रिक

Ola Electric के IPO ने लिस्टिंग के बाद से निवेशकों को बंपर रिटर्न देकर मालामाल किया था। आपको बता दें कि आईपीओ का भाव 76 रुपये प्रति शेयर था। IPO की लिस्टिंग सुस्त हुई थी लेकिन उसके बाद शेयर में जोरदार तेजी दर्ज की गई। शेयर रिकॉर्ड 157 रुपये के पार भी पहुंचा। हालांकि, अब शेयर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। शेयर का भाव टूटकर 102 रुपये पर आ गया है। इसके चलते इसमें पैसा लगाए निवेशक डरे हुए हैं। आखिर क्यों टूट रहा है शेयर और आगे क्या होगा? आइए जानते हैं। 

इसलिए लुढ़क रहा शेयर 

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर शिकायतों बढ़ी है। इससे कंपनी की साख प्रभावित हुई है। इससे पिछले सप्ताह पांच कारोबारी सत्रों में कंपनी का स्टॉक लगभग 8% गिर गया। शुक्रवार को इंट्रा-डे ट्रेड के दौरान यह 101 रुपये प्रति शेयर के निचले स्तर पर पहुंच गया। शेयर में 20 अगस्त को अपने सर्वकालिक उच्च स्तर 157.40 रुपये से 35% की गिरावट आई है। ओला इलेक्ट्रिक के शेयर में गिरावट की वजह  आने वाली चुनौतियों के साथ-साथ बढ़ती प्रतिस्पर्धा और ईवी सेक्टर में मंदी की आशंका है। ओला इलेक्ट्रिक की बाजार हिस्सेदारी में गिरावट आई है। इसके चलते शेयर के भाव नीचे आ रहे हैं। 

HSBC ने बाय रेटिंग को बरकरार रखा 

एक ओर ओला के शेयर गिर रहे हैं, वही एचएसबीसी ने बाय रेटिंग को बरकरार रखा है। एचएसबीसी ने मौजूदा स्टॉक प्राइस से 35 प्रतिशत की वृद्धि की संभावना जताई है। एचएसबीसी ने 140 रुपये का टारगेट दिया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement