Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. OLA Electric IPO : आज खुल रहा है ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ, जानिए प्राइस बैंड और GMP सहित दूसरी डिटेल्स

OLA Electric IPO : आज खुल रहा है ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ, जानिए प्राइस बैंड और GMP सहित दूसरी डिटेल्स

OLA Electric IPO : ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ आज 2 अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिये खुलेगा। निवेशक इस आईपीओ में 6 अगस्त तक बोली लगा सकते हैं। 7 अगस्त को शेयरों का अलॉटमेंट होगा। शेयरों की लिस्टिंग 9 अगस्त को होगी।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: August 02, 2024 8:26 IST
ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ- India TV Paisa
Photo:FILE ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ

OLA Electric IPO : हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को आज 3 आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिये खुलने जा रहे हैं। इनमें ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ भी शामिल हैं। इसके अलावा आज 2 एसएमई आईपीओ भी खुलेंगे। इनमें पिक्चर पोस्ट स्टूडियो और एफकॉम होल्डिंग्स के आईपीओ शामिल हैं। एफकॉम होल्डिंग्स का शेयर ग्रे मार्केट में 106 फीसदी के बंपर प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। वहीं, पिक्चर पोस्ट स्टूडियो का शेयर 70 फीसदी के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। आइए ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ से जुड़ी अहम जानकारियां जानते हैं।

6 अगस्त तक लगा सकते हैं बोली

ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ 6145.56 करोड़ रुपये का मैनबोर्ड आईपीओ है। इस आईपीओ में एक लॉट 195 शेयरों का है। आईपीओ आज 2 अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिये खुलेगा। निवेशक इस आईपीओ में 6 अगस्त तक बोली लगा सकते हैं। 7 अगस्त को शेयरों का अलॉटमेंट होगा। शेयरों की लिस्टिंग 9 अगस्त को होगी। ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ में प्राइस बैंड 72 रुपये से 76 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

क्या है GMP?

ग्रे मार्केट में शुक्रवार को ओला इलेक्ट्रिक का शेयर प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। कंपनी का शेयर 76 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 13 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह शेयर 17.11 फीसदी के प्रीमियम के साथ 89 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

लिस्ट होने वाली पहली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी

ओला पहली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी है, जो स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होने जा रही है। इस आईपीओ से कंपनी 6,145.56 करोड़ रुपये जुटाएगी। आईपीओ में 723,684,210 फ्रेश शेयर जारी होंगे। वहीं, मौजूदा निवेशक ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए ₹645.56 करोड़ के 84,941,997 शेयर बेचेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement