Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Manba Finance IPO: दूसरे दिन रिटेल कैटेगरी में 70 गुना हुआ सब्सक्राइब, कल तक निवेश का मौका, जानें क्या चल रहा GMP?

Manba Finance IPO: दूसरे दिन रिटेल कैटेगरी में 70 गुना हुआ सब्सक्राइब, कल तक निवेश का मौका, जानें क्या चल रहा GMP?

मनबा फाइनेंस लिमिटेड दोपहिया और तिपहिया वाहनों के लिए फंडिंग देती है। हाल ही में पर्सनल लोन सेगमेंट में एंट्री मारी है। कंपनी छह राज्यों में 1,100 से अधिक डीलरों को सर्विस देती है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: September 24, 2024 17:59 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

Manba Finance IPO: मनबा फाइनेंस लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) सोमवार, 23 सितंबर, 2024 को खुला। ₹150.84 करोड़ का IPO 25 सितंबर को बंद होगा। इसका मतलब है कि आरंभिक सार्वजनिक निर्गम इस सप्ताह बुधवार तक बोली लगाने के लिए खुला रहेगा। एनबीएफसी कंपनी मनबा फाइनेंस ने आईपीओ का प्राइस बैंड ₹114 से ₹120 प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। बुक बिल्ड इश्यू पूरी तरह से नया है। यानी आईपीओ से मिला पैसा सीधे कंपनी की बैलेंस शीट में जाएगी। इस एनबीएफसी कंपनी के आईपीओ को रिटेल निवेशकों से जबरदस्त रिस्पांस मिला है। दूसरे दिन IPO रिटेल कैटेगरी में 70 गुना से अधिक सब्सक्राइब हो गया है। आइए जानते हैं कि आज इस आईपीओ का ग्रे मार्केट में क्या चल रहा है भाव। क्या आपको पैसा लगाना चाहिए या नहीं?

मनबा फाइनेंस आईपीओ सब्सक्रिप्शन स्थिति

मनबा फाइनेंस का आईपीओ दूसरे दिन 73.19 गुना सब्सक्राइब हो चुका है।  आईपीओ का रिटेल हिस्सा 70.10 गुना सब्सक्राइब हो चुका है। एनआईआई खंड 172.23 गुना बुक और क्यूआईबी खंड 4.15 गुना बुक हो चुका है। 

मनबा फाइनेंस आईपीओ के बारे में 

  1. मनबा फाइनेंस आईपीओ का आज जीएमपी : जीएमपी मार्केट के अनुसार, एनबीएफसी के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹60 के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। इसके अनुसार मनबा फाइनेंस आईपीओ का अनुमानित लिस्टिंग मूल्य ₹180 (कैप मूल्य + आज का जीएमपी) है। 
  2. मनबा फाइनेंस आईपीओ मूल्य: एनबीएफसी ने मनबा फाइनेंस आईपीओ मूल्य बैंड ₹114 से ₹120 प्रति इक्विटी शेयर तय किया है।
  3. मनबा फाइनेंस आईपीओ तिथि: बुक बिल्ड इश्यू 25 सितंबर, 2024 तक खुला रहेगा।
  4. मनबा फाइनेंस आईपीओ का आकार: बुक बिल्ड इश्यू पूरी तरह से नए शेयर हैं, जिसका लक्ष्य ₹150.84 करोड़ जुटाना है। 
  5. मनबा फाइनेंस आईपीओ लॉट साइज: बोलीदाता लॉट में आवेदन कर सकते हैं, और पब्लिक इश्यू के एक लॉट में 125 कंपनी शेयर शामिल है।
  6. मनबा फाइनेंस आईपीओ आवंटन तिथि: सबसे संभावित मनबा फाइनेंस आईपीओ आवंटन तिथि 26 सितंबर 2024 है।
  7. मनबा फाइनेंस आईपीओ रजिस्ट्रार: लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को पब्लिक इश्यू का आधिकारिक रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है।
  8. मनबा फाइनेंस आईपीओ लिस्टिंग की तारीख: बुक बिल्ड इश्यू को बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग के लिए प्रस्तावित किया गया है, और शेयर लिस्टिंग की सबसे संभावित तारीख 30 सितंबर 2024 है।
  9. मनबा फाइनेंस आईपीओ लीड मैनेजर: हेम सिक्योरिटीज लिमिटेड को पब्लिक ऑफर का लीड मैनेजर नियुक्त किया गया है।
  10. मनबा फाइनेंस आईपीओ में निवेश करें या नहीं: पब्लिक इश्यू के लिए आवेदन करना चाहिए या नहीं, इस पर मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि इश्यू का साइज छोटा है, और मर्चेंट बैंकर के पास एसएमई आईपीओ को संभालने में विशेषज्ञता है। पब्लिक इश्यू के छोटे आकार के कारण, बाजार से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement