Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ixigo के आईपीओ का प्राइस बैंड हो गया तय, जानें सब्सक्रिप्शन डेट और पूरी डिटेल

ixigo के आईपीओ का प्राइस बैंड हो गया तय, जानें सब्सक्रिप्शन डेट और पूरी डिटेल

इश्यू में 120 करोड़ रुपये का नया इश्यू और 66.68 मिलियन शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है, जो ऊपरी मूल्य बैंड पर 620 करोड़ रुपये है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 05, 2024 8:03 IST
कंपनी में सबसे बड़े शेयरधारक सैफ पार्टनर्स और पीक XV हैं।- India TV Paisa
Photo:FILE कंपनी में सबसे बड़े शेयरधारक सैफ पार्टनर्स और पीक XV हैं।

इक्सिगो की मूल कंपनी और ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर ली ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए प्राइस बैंड तय कर लिया है। कंपनी ने इसके लिए 88-93 रुपये प्रति शेयर का मूल्य बैंड तय किया है, जो 10 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। हां, एंकर बिडिंग यानी बड़े निवेशक 7 जून से इसके लिए बोली के लिए अप्लाई कर सकते हैं। मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक, यह इश्यू 12 जून को बंद होगा। बता दें, इस इश्यू में 120 करोड़ रुपये का नया इश्यू और 66.68 मिलियन शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है, जो ऊपरी मूल्य बैंड पर 620 करोड़ रुपये है। कुल इश्यू का आकार 720 करोड़ रुपये होगा।

कंपनी में सबसे बड़े शेयरधारक

खबर के मुताबिक, सैफ पार्टनर्स इंडिया IV, पीक XV पार्टनर्स इन्वेस्टमेंट V, आलोक बाजपेयी, रजनीश कुमार, माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स, प्लासिड होल्डिंग्स, कैटालिस्ट ट्रस्टीशिप और मैडिसन इंडिया कैपिटल HC OFS में विक्रय शेयरधारक हैं। कंपनी में सबसे बड़े शेयरधारक सैफ पार्टनर्स और पीक XV हैं, जिनके पास क्रमशः 23.37 प्रतिशत और 15.66 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी यात्रियों को रेल, हवाई, बसों और होटलों में अपनी यात्राओं की योजना बनाने, बुक करने और प्रबंधित करने पर ध्यान केंद्रित करती है।

कंपनी के वित्तीय नतीजे बेहतर

प्रोफेशनल तरीके से प्रबंधित टेक्नोलॉजी कंपनी ने पिछले वर्ष के 21.09 करोड़ रुपये के नुकसान के मुकाबले मार्च वित्त वर्ष 23 को समाप्त वर्ष के लिए 23.4 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया। इसी अवधि के दौरान परिचालन से राजस्व 32 प्रतिशत बढ़कर 501.3 करोड़ रुपये हो गया। दिसंबर वित्त वर्ष 24 को खत्म नौ महीने की अवधि के लिए इक्सिगो का शुद्ध लाभ 252.1 प्रतिशत बढ़कर 65.7 करोड़ रुपये हो गया।

पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह आंकड़ा 18.7 करोड़ रुपये था। वित्त वर्ष 24 की 9वीं तिमाही में राजस्व एक साल पहले की अवधि की तुलना में 34.8 प्रतिशत बढ़कर 491 करोड़ रुपये हो गया। इसमें एक्सिस कैपिटल, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स और जेएम फाइनेंशियल इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement