Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO Dhamal: इस हफ्ते लॉन्च होंगे 6 आईपीओ, लिस्टिंग के लिए इतने हैं कतार में, कमाई का मौका

IPO Dhamal: इस हफ्ते लॉन्च होंगे 6 आईपीओ, लिस्टिंग के लिए इतने हैं कतार में, कमाई का मौका

गाला प्रिसिज़न इंजीनियरिंग आईपीओ और जेय्यम ग्लोबल फूड्स आईपीओ की बोली आज से ही ओपन है। अगर आप आईपीओ में हाथ आजमाने का इरादा रखते हैं तो आपको अपने बैंक अकाउंट में पैसे तैयार कर लेने चाहिए।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 02, 2024 8:56 IST
सोलर सेल और सोलर पैनल निर्माता प्रीमियर एनर्जीज 3 सितंबर को बीएसई और एनएसई पर लिस्टेड होंगी।- India TV Paisa
Photo:FILE सोलर सेल और सोलर पैनल निर्माता प्रीमियर एनर्जीज 3 सितंबर को बीएसई और एनएसई पर लिस्टेड होंगी।

2 सितंबर से शुरू हुए कारोबारी हफ्ते में आईपीओ मार्केट में जबरदस्त हलचल है। निवेशकों को मेनबोर्ड सेगमेंट सहित छह आईपीओ में निवेश करने का अवसर मिलेगा। इक्विटी बाजार की स्वस्थ स्थितियों और लगातार बढ़ते घरेलू प्रवाह के साथ-साथ प्राथमिक बाजार में विदेशी संस्थागत निवेशकों द्वारा डाली गई राशि को देखते हुए आईपीओ फ्लो जोरदार है। अगर आप आईपीओ में हाथ आजमाने का इरादा रखते हैं तो आपको अपने बैंक अकाउंट में पैसे तैयार कर लेने चाहिए।

लॉन्च होंगे ये आईपीओ

इस कारोबारी हफ्ते जो आईपीओ लॉन्च होंगे उनमें सबसे पहले गाला प्रिसिज़न इंजीनियरिंग आईपीओ का नाम है। यह 2 सितंबर को ओपन हो रहा है। इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 503-529 रुपये है। बोली की आखिरी तारीख 4 सितम्बर होगी। इसके अलावा, जेय्यम ग्लोबल फूड्स आईपीओ है। जेयम ग्लोबल फूड्स का आईपीओ भी 2 सितंबर को दलाल स्ट्रीट पर आने वाला पहला निर्गम है। इसका प्राइस बैंड 59-61 रुपये प्रति शेयर है। इसकी बोली की आखिरी तारीख भी 4 सितंबर है। इसके बाद नेचरविंग्स हॉलिडेज़ आईपीओ है जो 3 सितंबर से बोली के लिए ओपन होगा और 5 सितंबर को बंद होगा। इसके लिए प्राइस बैंड  74 रुपये प्रति शेयर फिक्स्ड है।

इसके अलावा, मैक कॉन्फ्रेंस और इवेंट्स आईपीओ में निवेशक अपना हाथ आजमा सकते हैं। बोली के लिए यह 4 सितंबर को ओपन होगा और 6 सितंबर को बंद होगा। इसके लिए प्राइस बैंड  214-225 रुपये प्रति शेयर है। इसी तरह, नमो ईवेस्ट मैनेजमेंट आईपीओ भी 4 सितंबर को ओपन होगा और 6 सितंबर को बंद होगा। इसके लिए प्राइस बैंड 80-85 रुपये प्रति शेयर है।

इन कंपनियों के शेयर की होगी लिस्टिंग

इस हफ्ते सोलर सेल और सोलर पैनल निर्माता प्रीमियर एनर्जीज 3 सितंबर को बीएसई और एनएसई पर सबसे पहले लिस्टेड होगी। इस बोली में भाग लेने वालों को 2 सितंबर तक उनके डीमैट खातों में शेयर मिल जाएंगे। आखिरी निगर्म मूल्य 450 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। चालक द्वारा संचालित कार रेंटल सेवा प्रदाता इकोस इंडिया मोबिलिटी एंड हॉस्पिटैलिटी 2 सितंबर तक आईपीओ शेयरों के आवंटन के आधार को अंतिम रूप देगी और इसके शेयर 4 सितंबर को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होंगे। साथ ही बाजार स्टाइल रिटेल शेयरों में भी इस सप्ताह 6 सितंबर से कारोबार शुरू होगा।

सूचीबद्ध होने तक आईपीओ शेयरों में कारोबार के लिए ग्रे मार्केट में, प्रीमियर एनर्जीज के शेयर निर्गम मूल्य 450 रुपये प्रति शेयर से दोगुने पर कारोबार कर रहे थे, जबकि इकोस इंडिया मोबिलिटी के शेयर ऊपरी मूल्य बैंड से लगभग 45 प्रतिशत प्रीमियम पर उपलब्ध थे और स्टाइल बाजार के शेयरों ने लगभग 25-30 प्रतिशत प्रीमियम आकर्षित किया। मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, एसएमई खंड से, इंडियन फॉस्फेट, वीडील सिस्टम और जे बी लेमिनेशन्स को 3 सितंबर को एनएसई इमर्ज पर लिस्टेड किया जाएगा, जबकि पैरामैट्रिक्स टेक्नोलॉजीज और एरोन कम्पोजिट शेयरों में कारोबार एनएसई इमर्ज पर 4 सितंबर से शुरू होगा। ट्रैवल्स एंड रेंटल्स 5 सितंबर को बीएसई एसएमई पर शुरू होगा, इसके बाद बॉस पैकेजिंग सॉल्यूशंस के शेयर 6 सितंबर को एनएसई इमर्ज पर सूचीबद्ध होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement