Saturday, June 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO Alert: अकाउंट में पैसे रखिए तैयार, 3 जुलाई को बोली के लिए खुलेंगे इन दो कंपनियों के आईपीओ, जानें पूरी बात

IPO Alert: अकाउंट में पैसे रखिए तैयार, 3 जुलाई को बोली के लिए खुलेंगे इन दो कंपनियों के आईपीओ, जानें पूरी बात

आईपीओ 3 जुलाई को खुलेगा और 5 जुलाई को बंद होगा। एंकर निवेशकों के लिए बोली 2 जुलाई को खुलेगी। बंसल वायर इंडस्ट्रीज आईपीओ से मिली राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 28, 2024 13:32 IST
बंसल वायर का आईपीओ पूरी तरह ताजा निर्गम है।- India TV Paisa
Photo:FILE बंसल वायर का आईपीओ पूरी तरह ताजा निर्गम है।

आईपीओ का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। इस्पात के तार बनाने वाली कंपनी बंसल वायर इंडस्ट्रीज और बेन कैपिटल समर्थित एमक्योर फार्मास्युटिकल्स का आईपीओ आगामी 3 जुलाई को खुलेगा। खुदरा निवेशक भी इन दोनों आईपीओ के लिए इस दिन से बोली लगा सकते हैं। दोनों ही कंपनियों ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड भी तय कर दिया है।  भाषा की खबर के मुताबिक, कंपनियां आईपीओ से जुटाई रकम का इस्तेमाल कर्ज उतारने और काराबोरा को आगे बढ़ाने में करने वाली हैं। आइए, यहां दोनों कंपनियों के आईपीओ के बारे में जानते हैं।

एमक्योर फार्मा आईपीओ

बेन कैपिटल समर्थित एमक्योर फार्मास्युटिकल्स ने शुक्रवार को कहा कि उसके 1,952 करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए कीमत का दायरा 960-1008 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ने कहा कि आईपीओ 3 जुलाई को खुलेगा और 5 जुलाई को बंद होगा। एंकर निवेशकों के लिए बोली 2 जुलाई को खुलेगी। आईपीओ में 800 करोड़ रुपये के ताजा शेयर जारी किए जाएंगे और इसमें 1.14 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है। निर्गम से मिली राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

बंसल वायर आईपीओ

इस्पात के तार बनाने वाली कंपनी बंसल वायर इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को कहा कि 745 करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए कीमत का दायरा 243-256 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। आईपीओ 3 जुलाई को खुलेगा और 5 जुलाई को बंद होगा। एंकर निवेशकों के लिए बोली 2 जुलाई को खुलेगी। कंपनी का आईपीओ पूरी तरह ताजा निर्गम है और इसमें किसी तरह की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल नहीं है। बंसल वायर इंडस्ट्रीज आईपीओ से मिली राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।'

आज लिस्टेड हुई ये कंपनी

स्टेनली लाइफस्टाइल आईपीओ की शुक्रवार को शेयर बाजार में शानदार लिस्टिंग रही। स्टेनली लाइफस्टाइल का शेयर 34 प्रतिशत प्रीमियम पर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 494.95 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। स्टेनली लाइफस्टाइल भारत में एक प्रमुख लक्जरी फर्नीचर ब्रांड है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement